scriptवैक्सीनेशन का दूसरा चरण, कहीं पूर्व राज्य मंत्री, तो कहीं संतों और सांसद ने लगवाया टीका, जानिए हर जगह का हाल | former minister and somewhere saints and MP got the corna Vaccination | Patrika News
ग्वालियर

वैक्सीनेशन का दूसरा चरण, कहीं पूर्व राज्य मंत्री, तो कहीं संतों और सांसद ने लगवाया टीका, जानिए हर जगह का हाल

सेवानिवृत्त चिकित्सक ने लगवाया कोरोना वैक्सीन -पूर्व राज्य मंत्री ने भी लगवाया टीका

ग्वालियरMar 01, 2021 / 02:08 pm

Ashtha Awasthi

photo6190349828903512882.jpg

former minister

ग्वालियर। पूरे मध्यप्रदेश में कोरोना वैक्सीनेशन (corona vaccination) का दूसरा चरण सोमवार से शुरू हो रहा है। दूसरे चरण में प्रदेश के 71 लाख 62 हजार बुजुर्गों (60 साल से अधिक) को वैक्सीन लगाई जाएगी बता दें कि प्रदेश में 60 से अधिक उम्र के 71 लाख 62 हजार बुजुर्ग हैं। आज राजधानी में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी ने जेपी अस्पताल में टीका लगवाया।

शाजापुर में वैक्सीन लगाने के लिए जिले में कुल 2 साइट तैयार की गई है। इसमें एक शाजापुर जिला मुख्यालय पर जिला अस्पताल एवं दूसरी शुजालपुर का सिटी अस्पताल शामिल है। शाजापुर जिला अस्पताल में वैक्सीन लगवाने के लिए सुबह से लोगों की भीड़ लगने लगी। दोपहर के समय कलेक्टर दिनेश जैन ने सीएमएचओ डॉ. राजू निदारिया के साथ मिलकर टीकाकरण स्थल का जायजा लिया।

photo6190349828903512861.jpg

वहीं जबलपुर में संतों ने टीका लगवाया तो ग्वालियर में सांसद का 12 बजे तक इंतजार किया गया। सांसद को पहला टीका लगाए जाने के बाद अभियान शुरू किया गया। ग्वालियर में सोमवार को 12 बजे बाद टीकाकरण शुरू किया गया। ग्वालियर में सांसद विवेक शेजवलकर को पहला टीका लगाया जाना था और वे 12 बजे पहुंचे। इस वजह से बुजुर्गों को बाहर बैठाया गया है। कई जगहों पर धक्का मुक्की भी हुई।

कटनी में जिला अस्पताल सहित सिविल अस्पताल विजयराघवगढ़ में इस अभियान की शुरुआत आज से हुई है। वही फ्रंटलाइन वर्कर्स एवं हेल्थ केयर वर्कर्स के जो टीकाकरण रह गए हैं उनको पूरा किया जा रहा है। इस टीकाकरण में पूर्व राज्य मंत्री एवं पूर्व विधायक अलका जैन सहित जिला अस्पताल में पदस्थ पूर्व चिकित्सक डॉ. शिखर चंद्र जैन, डॉक्टर एसएन पाठक, समाजसेवी घनश्याम चावला सहित बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंच रहे हैं।

photo6190349828903512885.jpg

जिला अस्पताल नरसिंहपुर में 60 वर्ष से अधिक आयु के आम नागरिकों और बीमारी से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के नागरिकों को कोविड- 19 वैक्सीन का टीकाकरण शुरू हो चुका है। इस अभियान के शुभारंभ अवसर पर कामर्थ वार्ड यादव कॉलोनी नरसिंहपुर के निवासी 70 वर्षीय उमाशंकर पटैल ने जिला चिकित्सालय पहुँच कर कोविड- 19 का टीका लगवाया। वैक्सीनेशन के दौरान जिला अस्पताल में कलेक्टर वेद प्रकाश सीएमएचओ डॉ मुकेश जैन सिविल सर्जन डॉ अनीता अग्रवाल अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर मौजूद रहे।

इंदौर में सोमवार सुबह 10 बजे आम नागरिकों के लिए टीकाकरण शुरू हो गया। सुबह 9 बजे ही अस्पतालों में लोग पहुंचकर रजिस्ट्रेशन कराया। 60 साल से अधिक उम्र के बुजुर्गों और 45 से 59 साल के उम्र के ऐसे लोगों को टीका लगाया जा रहा है, जिन्हें शुगर, ब्लड प्रेशर जैसी बीमारियां हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7zmlmj

Home / Gwalior / वैक्सीनेशन का दूसरा चरण, कहीं पूर्व राज्य मंत्री, तो कहीं संतों और सांसद ने लगवाया टीका, जानिए हर जगह का हाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो