scriptAC कोच में सफर करने वाले देख लें ये नई लिस्ट, तभी करें सफर | From this link you will know bedroll will be available or not | Patrika News
ग्वालियर

AC कोच में सफर करने वाले देख लें ये नई लिस्ट, तभी करें सफर

इस लिंक पर क्लिक करके जानिए आपकी ट्रेन में कंबल-चादर मिलेगा या नहीं !ट्रेन नंबर डालते ही आपको यह जानकारी मिल जाएगी कि उक्त ट्रेन में बेडरोल सुविधा है कि नहीं….

ग्वालियरJul 05, 2022 / 06:07 pm

Ashtha Awasthi

photo6296279596621998979.jpg

sheet-blanket

ग्वालियर। यात्रियों की सुविधा के लिए रेलवे ने एक बार फिर बेडरोल की सुविधा शुरू कर दिया है। रेलवे बोर्ड के आदेश के बाद विभिन्न मंडल में बेडरोल मिलना शुरू हो गए हैं, लेकिन ट्रेन में यात्रा कर रहे कई यात्री अब भी बेडरोल न मिलने की शिकायत कर रहे हैं। ऐसे में रेलवे ने यात्री सुविधा को देखते हुए बेडरोल सुविधा की जानकारी के लिए एक तरीका निकाला है। इसके लिए रेलवे ने एक लिंक जारी किया है। जिस पर ट्रेन नंबर डालते ही आपको यह जानकारी मिल जाएगी कि उक्त ट्रेन में बेडरोल सुविधा है कि नहीं।

कोरोना काल में बेडरोल की सुविधा बंद करने से यात्री काफी हो चुके हैं। इस कार्यकाल में यात्री स्वयं ही अपने घरों से बेडरोल लेकर आ जा रहे थे। इसके चलते सर्दी के दिनों में कंबल तक यात्री लेकर ट्रेनों में चले, लेकिन अब कोरोना लगभग खत्म होते ही रेलवे ने इस सुविधा को बहाल कर दिया है।

झांसी मंडल की सभी ट्रेनों में बेडरोल की सुविधा

कोरोना के बाद से झांसी मंडल की सभी ट्रेनों में अब बेडरोल की सुविधा मिलना शुरू हो गई है। इसमें ग्वालियर से चलने वाली पांच ट्रेनों के साथ झांसी से चलने वाली ट्रेनें शामिल हैं। ग्वालियर में दो महीने पहले तक एक ही ट्रेन में बेडरोल की सुविधा मिल रही थी, लेकिन अब सभी में मिलना शुरू हो गई है।

ऐसे पता कर सकते हैं बेडरोल की जानकारी

ट्रेन में बेडरोल मिल रहा है कि नहीं इसकी जानकारी यात्री https://contents.irctc.co.in/en/LINEN.html लिंक पर पता कर सकते है। यदि आपकी ट्रेन में बेडरोल की सुविधा होगी तो मिल जाएगी। इसमें सभी ट्रेनों की सूची एक साथ आ जाएगी।

लिंक जारी किया है

मनोज कुमार सिंह, पीआरओ झांसी मंडल का कहना है कि यात्रियों की सुविधा को देखते हुए रेलवे ने लिंक जारी की है। इसमें जिस ट्रेन में यात्रियों को बेडरोल मिलेगा। उसकी पूरी जानकारी मिल रही है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8c8tk3

Home / Gwalior / AC कोच में सफर करने वाले देख लें ये नई लिस्ट, तभी करें सफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो