scriptभाजपा के कार्यक्रम में हंगामा, मंत्री के पोस्टर पर पोती कालिख, पुलिस ने लाठियां भांजकर अभिभाषकों को धरने से उठाकर किया गिरफ्तार | furore in bjp program, soot on minister poster,police arrested lawyer | Patrika News
ग्वालियर

भाजपा के कार्यक्रम में हंगामा, मंत्री के पोस्टर पर पोती कालिख, पुलिस ने लाठियां भांजकर अभिभाषकों को धरने से उठाकर किया गिरफ्तार

पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गेट से हटाने की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं हटे तो प्रदर्शन में शामिल कुछ युवा अभिभाषकों सहित लगभग दो दर्जन युवाओं को बल पूर्वक उठाकर गिरफ्तार कर वैन से डीआरपी लाइन भेज दिया।

ग्वालियरSep 17, 2018 / 01:02 am

Rahul rai

 soot on minister poster

भाजपा के कार्यक्रम में हंगामा, मंत्री के पोस्टर पर पोती कालिख, पुलिस ने लाठियां भांजकर अभिभाषकों को धरने से उठाकर किया गिरफ्तार

ग्वालियर। एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में प्रदर्शन कर रहे युवाओं ने रविवार को भाजपा द्वारा मेला ग्राउंड स्थित मृगनयनी गार्डन में आयोजित किसान सम्मान समारोह के दौरान जमकर हंगामा किया। युवाओं ने समारोह में शामिल केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर को धिक्कार पत्र देने के लिए गेट पर बुलाने की मांग की, लेकिन जब वह नहीं आए तो युवा गेट पर धरना देने बैठ गए और नारेबाजी शुरू कर दी।
पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को गेट से हटाने की कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं हटे तो प्रदर्शन में शामिल कुछ युवा अभिभाषकों सहित लगभग दो दर्जन युवाओं को बल पूर्वक उठाकर गिरफ्तार कर वैन से डीआरपी लाइन भेज दिया। इसके बाद कुछ युवाओं ने बाहर लगे भाजपा के एक दर्जन से अधिक पोस्टरों में मंत्री के फोटो पर कालिख पोत दी।
युवक पर हमला
हंगामें के दौरान आयोजन स्थल की पार्किंग से निकलकर पांच लोगों ने सडक़ के किनारे खड़े लगभग 20 वर्ष के एक युवक की बेरहमी से मारपीट कर दी। पिटाई से युवक के सिर और मुंह में चोट आई हैं। इस दौरान एक पत्रकार ने बीच बचाव की कोशिश की तो युवकों ने उसकी भी पिटाई कर दी। मारपीट के विरोध में प्रदर्शनकारियों ने मंत्री के खिलाफ एफआइआर के लिए गोला का मंदिर थाने में आवेदन देने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने आवेदन नहीं लिया।
इन्हें किया गिरफ्तार
युवाओं द्वारा मंत्री के न आने पर गेट के सामने धरना देकर नारेबाजी करने पर एएसपी अमन सिंह राठौड़ के निर्देश पर पुलिस ने आंदोलनकारियों को स्थल से उठाना शुरू कर दिया। जब आंदोलनकारी नहीं उठे तो पुलिस कर्मियों ने युवक और युवतियों को जबरन टांगकर पुलिस वैन में चढ़ा दिया और डीआरपी लाइन भेज दिया। गिरफ्तार हुए युवाओं में अभिभाषक संघ के वरिष्ठ उपाध्यक्ष नीरज भार्गव, अभिभाषक अनुपमा सिंह, शिल्पा डोगरा सहित दो दर्जन से अधिक लोगों को देर शाम तक डीआरपी लाइन से छोड़ा नहीं गया था।
अभिभाषकों ने पूछा- किस कानून का उल्लंघन किया
गिरफ्तारी के बाद युवाओं ने पुलिस पर पक्षपात के आरोप लगाते हुए नारेबाजी शुरू कर दी। युवाओं का कहना था कि आंदोलन में शामिल अभिभाषकों ने पुलिस अधिकारियों से पूछा था कि अधिकार की लड़ाई के लिए धरना देकर किस कानून का उल्लंघन किया है, इसको सुनकर कुछ देर पुलिस कर्मी शांत रहे, लेकिन बाद में बलपूर्वक सभी को गेट से उठा दिया।

Home / Gwalior / भाजपा के कार्यक्रम में हंगामा, मंत्री के पोस्टर पर पोती कालिख, पुलिस ने लाठियां भांजकर अभिभाषकों को धरने से उठाकर किया गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो