scriptमनपंसद गाड़ी का नंबर चाहिए तो खर्च करने होंगे इतने पैसे, नंबर भी ऐसा कि दिल को भा जाए | Get ready the department will auction the VIP numbers of the car | Patrika News
ग्वालियर

मनपंसद गाड़ी का नंबर चाहिए तो खर्च करने होंगे इतने पैसे, नंबर भी ऐसा कि दिल को भा जाए

परिवहन विभाग फोर व्हीकल की नई सीरीज एमपी०७ सीएफ जल्द आने वाली है। इस सीरीज के वीआईपी नंबर आगामी दिनों में ऑनलाइन नीलाम…

ग्वालियरAug 11, 2017 / 07:55 pm

रिज़वान खान

vip car number

vip-cars

ग्वालियर . परिवहन विभाग फोर व्हीकल की नई सीरीज एमपी०७ सीएफ जल्द आने वाली है। इस सीरीज के वीआईपी नंबर आगामी दिनों में ऑनलाइन नीलाम होंगे। खरीदार पसंदीदा नंबर्स ऑनलाइन बुक कर सकेंगे। बुकिंग के दौरान व्यक्ति नीलामी के दौरान निर्धारित रेट से ज्यादा रेट अंकित करना होंगे। नई सीरिज के वीआईपी नंबर्स के रेट 13 हजार से लेकरएक लाख किए जाना तय किया गया है।
MUST READ : Election Update: डबरा में 60 प्रतिशत रहा मतदान तो कैलारस में 63 फीसदी मतदाताओं ने डाले वोट


परिवहन विभाग की पंजीयन शाखा में अब नई सीरीज शुरू होने जा रही है। इस सीरिज के वीआईपी नंबरों को लेकर लोगों की लालसा बढ़ी हुई है। 15 से 21 अगस्त तक मध्य प्रदेश ट्रांसपोर्ट डिपार्टमेंट की वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन शाखा के ऑक्सन बॉक्स पर क्लिक में पहुंचकर नए नंबर्स की वीआईपी सीरिज को बुकिंग करने के लिए पूर्व में बेचे जाने के रेट निर्धारित किए गए हैं। इस रेट से बढ़कर खरीददार द्वारा अधिक रेट दर्ज किए जाएंगे, जिस खरीददार के रेट सबसे अधिक होंगे उसके नाम से नंबर बुक हो जाएगा। लोगों की सूची ऑनलाइन व आरटीओ कार्यालय पर देखी जा सकेगी। ऑनलाइन नंबर बुक करने वाले व्यक्ति को तीन माह के अंदर वाहन को खरीदना होगा।
एेसे समझे नीलामी
एक लाख कीमत में 0001 है। वहीं 50 हजार की कीमत के नंबर्स में 0002, 0003,0004,0005, 0007, 0008 और 0009 को रखा गया है। 25 हजार कीमत में 0111 से 0999 और 1000 से 9000 की सीरीज है। पंद्रह हजार में 0010 से 090 को रखा गया है। वहीं 13 हजार में 1100 से 9900 की नीलामी होगी।
कलेक्टर का 20 मिनट में बना ड्राइविंग लाइसेंस
परिवहन विभाग में ड्राइविंग लाइसेंस में संशोधन करने के बाद स्मार्ट कार्ड (लाइसेंस कार्ड) देने में तीन दिन का समय स्मार्ट चिप कंपनी लेती है। गुरुवार को कलेक्टर राहुल जैन कंपू स्थित ड्राइविंग शाखा में पहुंचे। उन्होंने लाइसेंस में एड्रेस संशोधन कराने फोटो खिंचाया।
कर्मचारियों ने मात्र 20 मिनट में उन्हें कार्ड बनाकर दे दिया, जबकि आम आवेदकों से संशोधन के लिए कंपनी बार-बार चक्कर लगवाती है। कलेक्टर ने शुक्रवार को आरटीओ एसपीएस चौहान के साथ नए एवं पुराने आरटीओ कार्यालय का जायजा लिया। पहले सिरोल स्थित नए ऑफिस में व्यवस्थाएं देखीं। उन्होंने दस करोड़ की लागत से तैयार हो रहे परिवहन आयुक्त कार्यालय का भी अवलोकन किया। इसके बाद कंपू स्थित आरटीओ ऑफिस पहुंचे। यहां ड्राइविंग शाखा, फिटनेस शाखा को देखा। परिसर में फैले कीचड़ को लेकर भी उन्होंने नाराजगी जाहिर की।

Home / Gwalior / मनपंसद गाड़ी का नंबर चाहिए तो खर्च करने होंगे इतने पैसे, नंबर भी ऐसा कि दिल को भा जाए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो