script अहमदाबाद से जुड़ा ग्वालियर, सिर्फ 2 घंटे में पहुंच जाएंगे अपने घर, ये है टाइमिंग | Gwalior to Ahmedabad flight started | Patrika News

अहमदाबाद से जुड़ा ग्वालियर, सिर्फ 2 घंटे में पहुंच जाएंगे अपने घर, ये है टाइमिंग

locationग्वालियरPublished: Feb 02, 2024 01:17:39 pm

Submitted by:

Ashtha Awasthi


-अहमदाबाद से जुड़ा ग्वालियर, पहले दिन 53 आए और 44 यात्री गए
-अकासा की नई फ्लाइट हुई शुरू

capture_3.png
Ahmedabad flight

ग्वालियर। ग्वालियर शहर अब एयर सेवा के माध्यम से अहमदाबाद शहर से जुड़ गया है। इसके चलते अब इन दोनों ही शहरों के लिए यात्रियों को ट्रेन के साथ- साथ फ्लाइट की सुविधा भी मिलने लगी है। गुरुवार को पहले दिन दोनों ही शहरों के यात्री आए और गए। इसमें सबसे ज्यादा यात्री ग्वालियर आने वाले थे। पहले दिन ग्वालियर से अहमदाबाद 53 और अहमदाबाद के लिए 44 यात्री गए। इस तरह पहले ही दिन आने और जाने वाले कुल 97 यात्री शामिल हुए। 189 सीटर इस फ्लाइट में इन दोनों ही शहरों के लिए पहली बार फ्लाइट संचालित हुई है।

छह शहरों के लिए अब फ्लाइट

ग्वालियर से धीरे- धीरे अब फ्लाइट की संख्या बढ़ती ही जा रही है। अभी तक ग्वालियर से मुंबई, दिल्ली, इंदौर, हैदराबाद और बेंगलुरु की फ्लाइट का संचालन होता था। वहीं अब अहमदाबाद की फ्लाइट भी इन शहरों के लिए मिल गई है। वहीं दिल्ली से कई शहरों के लिए कनेक्टिविटी फ्लाइट भी मिल रही है।

हर सोमवार को जाएगी फ्लाइट

अकासा की फ्लाइट हर सोमवार को संचालित होगी। यह फ्लाइट सोमवार को अहमदाबाद से सुबह 10.55 बजे चलकर ग्वालियर 12.45 बजे आएगी। वहीं ग्वालियर से 1.20 बजे चलकर अहमदाबाद दोपहर 2.50 बजे पहुंचेगी।

यात्री बोले अब फ्लाइट से करेंगे सफर

- अहमदाबाद से काफी अच्छा सफर रहा। पहले ट्रेन या दिल्ली तक फ्लाइट से आते थे। लेकिन अब यात्रा आसान हो गई है।- असलम खान, यात्री

पहली बार आया हूं

पहली ही बार ग्वालियर आना हुआ है। अहमदाबाद की अच्छी फ्लाइट सुविधा मिली है। इससे समय भी काफी बच गया है।- जीजो यात्री

व्यापारिक संबंध बढ़ाने का दरवाजा बनेगा ग्वालियर

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में हवाई सेवाओं का लगातार विस्तार हो रहा है। अहमदाबाद-ग्वालियर हवाई सेवा से गुजरात से व्यापारिक रिश्ता बनाने में ग्वालियर महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। केंद्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के सहयोग से हम बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में भी एयरपोर्ट की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए प्रयासरत हैं। मुख्यमंत्री अकासा एयर फ्लाइट की ग्वालियर-अहमदाबाद विमान सेवा के उद्घाटन कार्यक्रम में मुरैना से वर्चुअल शामिल हुए।

इस अवसर पर केन्द्रीय नागरिक उड्डयन एवं इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अकासा की एक साल में दो से बढकऱ 20 फ्लाइट हो गई है। वहीं आने वाले समय में नये- नये शहरों के लिए फ्लाइट आएगी। केंद्रीय मंत्री सिंधिया के साथ नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल डॉ. वीके सिंह (सेवानिवृत्त) नई दिल्ली से वर्चुअल जुड़े। इस अवसर पर ग्वालियर एयरपोर्ट पर सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन कल्याण व उद्यानिकी एवं खाद्य प्रसंस्करण मंत्री नारायण सिंह कुशवाह, ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर, विधायक मोहन सिंह राठौर आदि मंचासीन थे।

ट्रेंडिंग वीडियो