scriptग्वालियर व्यापार मेले में इस बार मिलेगी 50 प्रतिशत छूट, खरीदारों और करोबारियों में खुशी की लहर | gwalior vyapar mela 50 percent off 2019-20 latest news in hindi | Patrika News
ग्वालियर

ग्वालियर व्यापार मेले में इस बार मिलेगी 50 प्रतिशत छूट, खरीदारों और करोबारियों में खुशी की लहर

प्रदेश सरकार द्वारा गजट नोटिफिकेशन करते ही यह छूट प्रभावी हो जाएगी

ग्वालियरDec 12, 2019 / 01:21 pm

monu sahu

gwalior vyapar mela  2019-20

ग्वालियर व्यापार मेले में इस बार मिलेगी 50 प्रतिशत छूट, खरीदारों और करोबारियों में खुशी की लहर

ग्वालियर। Gwalior business fair 2019 में वाहनों की खरीद पर रोड टैक्स में 50 प्रतिशत छूट मिलने से मेले की पुरानी रौनक और गरिमा लौटेगी। साथ ही कोराबार 1000 करोड़ से ऊपर जाने की उम्मीद है। मेले में वाहनों पर दी जाने वाली छूट प्रदेश सरकार ने 2003 में बंद कर दी थी। इसके बाद पिछले साल छूट मिली थी, लेकिन यह मेला शुरू होने के कई दिनों बाद शुरू हुई थी, इसके बाद भी मेले का कारोबार 100-150 करोड़ से बढ़कर 700 करोड़ तक पहुंच गया था। इस बार शुरू से ही छूट मिलने से लोगों को काफी फायदा होगा। मेले में वाहन खरीदने की सोच रहे लोग पंजीयन शुल्क में छूट मिलने का इंतजार कर रहे थे। बुधवार को कैबिनेट ने इसकी मंजूरी दे दी। प्रदेश सरकार द्वारा गजट नोटिफिकेशन करते ही यह छूट प्रभावी हो जाएगी।
डीलर्स एसोसिएशन ने जताई खुशी
ग्वालियर वाहन डीलर्स एसोसिएशन ने इस फैसले का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री का आभार जताया है। एसोसिएशन के हरिकांत समाधिया, चरणजीत नागपाल, भरत नागपाल, श्याम गुप्ता ने कहा कि ज्योतिरादित्य सिंधिया के अथक प्रयासों से यह संभव हुआ है। इस फैसले से व्यापार मेले के साथ ग्वालियर-चंबल के वाहन कारोबार को नई दिशा मिलेगी।
सैलानियों कीे सुविधा के लिए ऐप बने
व्यापार मेले में सैलानियों को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए स्मार्ट सिटी सीईओ महीप तेजस्वी के साथ मेला पदाधिकारियों की बैठक हुई। इसमें प्राधिकरण के उपाध्यक्ष डॉ.अग्रवाल ने कहा कि मेला की वेबसाइट को और आधुनिक बनाने के साथ सैलानियों की सुविधा के लिए मोबाइल ऐप तैयार कराया जाए। ऐप में नेवीगेशन के जरिए जन सुविधा केन्द्र प्रदर्शित हों और किसी भी छत्री पर होने वाली गतिविधियों पर नजर रखी जा सके। सैलानी और दुकानदार भी ऐप के जरिए मेले से संबंधित सुझाव और शिकायतें बता सकें। इसके लिए स्मार्ट सिटी सीईओ ने सहमति जताई है। बैठक में मेला अध्यक्ष प्रशांत गंगवाल, उपाध्यक्ष डॉ.प्रवीण अग्रवाल, सचिव मजहर हाशमी आदि मौजूद थे।
gwalior vyapar mela 2019-20
75 से 100 स्टॉल लगेंगे
ऑटो मोबाइल कारोबारी संघ के जनसंपर्क अधिकारी छविराम सिंह धाकड़ के अनुसार इस बार मेले में वाहनों के 75 से 100 स्टॉल लगाए जाएंगे। स्टॉल लगाने का काम एक-दो दिन में शुरू हो जाएगा। ऑटोमोबाइल सेक्टर में ऑडी, वॉल्वो के भी स्टॉल बुक कराने की संभावना है।
ऐसे मिलेगी छूट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो