scriptmp election 2018: राजनाथ सिंह बोले हमने आतंकवादियों पर कसा शिकंजा,आप करें बीजेपी को वोट | home minister rajnath singh in gwalior mp election 2018 | Patrika News
ग्वालियर

mp election 2018: राजनाथ सिंह बोले हमने आतंकवादियों पर कसा शिकंजा,आप करें बीजेपी को वोट

mp election 2018: राजनाथ सिंह बोले हमने आतंकवादियों पर कसा शिकंजा,आप करें बीजेपी को वोट

ग्वालियरNov 26, 2018 / 12:57 pm

Gaurav Sen

home minister rajnath singh in gwalior mp election 2018

mp election 2018: राजनाथ सिंह ने कहा हमने आतंक वादियों पर कसा शिकंजा, आप करें बीजेपी को वोट

ग्वालियर। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राजनीति जैसे हाथों में जाती है, वैसी ही बन जाती है। जब यह भगवान श्रीराम के हाथ में आती है तो शबरी के बेर खाकर भक्ति बन जाती है, भगवान श्रीकृष्ण के हाथों में जाती है तो द्रोणाचार्य का मनोबल कम करने के लिए युधिष्ठर जैसे धर्मराज से झूठ बुलवाकर युक्ति बन जाती है। राजनीति जब महात्मा गांधी और नेताजी सुभाषचंद्र बोस जैसे लोगों के हाथों में आती है तो देश को जोडऩे वाली शक्ति बन जाती है।

 

जब यह राजनीति 21 साल के अशफाक उल्ला खां, 23 साल के भगत सिंह और चंद्रशेखर आजाद जैसे वीरों के हाथों में जाती है, तो मुक्ति बन जाती है, लेकिन जब यही राजनीति भ्रष्ट नेताओं के हाथ में चली जाती है तो संपत्ति और विपत्ति बन जाती है, इसलिए ईमानदारी से विकास करने वाली सरकार चुनें। वह ग्वालियर विधानसभा क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशी जयभान सिंह पवैया के समर्थन में सभा को संबोधित कर रहे थे।

 

mp election 2018 : कांग्रेस के पास सेनापति नहीं,वादे कैसे होंगे पूरे: स्मृति ईरानी

 

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को ग्वालियर और डबरा विधानसभा क्षेत्र में चुनावी सभाएं लीं। इस दौरान उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश कांग्रेस अभी तक मुख्यमंत्री का चेहरा तक घोषित नहीं कर पाई है, क्योंकि कांग्रेस को डर है कि अगर चेहरा घोषित कर दिया तो कई नेता पार्टी छोड़ जाएंगे।

 

कांग्रेस के आठ क्षेत्रों में मुख्यमंत्री पद के अलग-अलग दावेदार हैं। गुना में ज्योतिरादित्य ङ्क्षसधिया दावेदार हैं तो राघौगढ़ में दिग्विजय ङ्क्षसह खम ठोक रहे हैं, छिंदवाड़ा में कमलनाथ, झाबुआ में कांतिलाल भूरिया, भोपाल में सुरेश पचौरी और विंध्य में अजय सिंह मुख्यमंत्री बनने की बात कर रहे हैं। ऐसे में कांग्रेस जनता के वादे कैसे पूरे कर पाएगी।

 

भाजपा ने वादे पूरे किए: तोमर

सभा में केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि भाजपा की सरकार ने जो वादे किए थे, उनको पूरा करके दिखाया है। प्रदेश को बीमारू राज्य से निकालकर विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा कर दिया है। अब जन समर्थन से चौथी बार सरकार बनाकर अगले पांच सालों में मध्यप्रदेश को समृद्ध राज्य बनाना है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता बार-बार कह रहे हैं कि मोदी हटाओ, शिवराज हटाओ, लेकिन जब इनसे पूछो कि क्यों हटाओ तो इनके पास जवाब नहीं होते।

 

आतंक पर लगाम कसी
राजनाथ सिंह ने कहा कि हमने सीमा पार के आतंक पर लगाम कसी है। पाकिस्तान की एक गोली का जवाब देने के लिए सेना को सोचना नहीं पड़ता, बल्कि जवाब अनगिनत गोलियों से मिलता है।

Home / Gwalior / mp election 2018: राजनाथ सिंह बोले हमने आतंकवादियों पर कसा शिकंजा,आप करें बीजेपी को वोट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो