कलेक्टर का आदेश: अब बाहर निकलने पर मास्क नहीं पहना तो मिलेगी अनोखी सजा

बिना मास्क के घूमने पर मिलेगी अनोखी सजा...

By: Ashtha Awasthi

Published: 07 Jul 2020, 11:37 AM IST

ग्वालियर। पूरे मध्यप्रदेश में फैले कोरोनावायरस (COVID-19) के चलते सभी लोग पूरी तरह से सतर्क हैं। वहीं राज्य सरकार संक्रमण को रोकने के लिए 'किल कोरोना' अभियान (Kill corona campaign) चला रही है। इस अभियान के तहत सरकार नये-नये कदम उठा रही है। वहीं अब ग्वालियर के कलेक्टर ने एक नया आदेश दिया है। इस आदेश में कहा गया है कि अब जो भी व्यक्ति बिना मास्क पहने पकड़ा जाता है, तो उसे 3 दिन कोरोना वालंटियर के रूप में काम करना होगा।

संक्रमण रोकने को लेकर दिए गए इस आदेश के तहत कलेक्टर कौशलेंद्र विक्रम सिंह ने कहा है कि कोरोना प्रोटोकॉल तोड़ने वालों पर न सिर्फ जुर्माना लगाया जाएगा, बल्कि उन्हें अस्पताल या अन्य जगहों पर जाकर सेवा करनी होगी। 'किल कोरोना' अभियान के तहत अधिकारियों के साथ सोमवार को बैठक के दौरान कलेक्टर ने यह आदेश जारी किया।

सोमवार को इस आदेश के उल्लंघन में दो युवकों को खुद कलेक्टर ने गश्त के दौरान बिना मास्क लगाए पकड़ा। उन्होंने रेलवे कॉलोनी निवासी शाहरूख खान को लश्कर क्षेत्र के एसडीएम सीबी प्रसाद को सौंप दिया। उसकी ड्यूटी कोरोना की सैंपलिंग कर रही टीम के साथ लगाई गई है और तीन दिन तक उसे ये ड्यूटी करनी होगी। ग्वालियर में शनिवार-रविवार को एक ही दिन में 120 मरीज मिलने से प्रशासन सकते में है. कोरोना के कम्युनिटी स्प्रेड का खतरा देखते हुए प्रशासन ने संक्रमण की रोकथाम के लिए सोमवार से यह नया प्रयोग लागू करने का फैसला किया है।

coronavirus How do you treat coronavirus?
Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned