scriptमैथमेटिकल स्किल इम्प्रूव करने से मिलेंगे अच्छे रिजल्ट | Improving mathematical skills will give good results | Patrika News
ग्वालियर

मैथमेटिकल स्किल इम्प्रूव करने से मिलेंगे अच्छे रिजल्ट

जेयू में फैकल्टी रिसर्च कंसोरटियम

ग्वालियरJan 22, 2020 / 12:32 am

prashant sharma

मैथमेटिकल स्किल इम्प्रूव करने से मिलेंगे अच्छे रिजल्ट

मैथमेटिकल स्किल इम्प्रूव करने से मिलेंगे अच्छे रिजल्ट

ग्वालियर. यदि आप शोधार्थी हैं और बेहतर शोध करना चाहते हैं, तो आपको अपनी मैथमेटिकल स्किल को सुधारने पर फ ोकस करना चाहिए। अंकों के बिना हम किसी भी सिद्धांत का मूल्यांकन नहीं कर सकते। यह बात डॉ. भीमराव अंबेडकर यूनिवर्सिटी से आए प्रो. कुशेंद्र मिश्रा ने कही। वह जीवाजी यूनिवर्सिटी के प्रबंध अध्ययनशाला में चल रही फैकल्टी रिसर्च कंसोरटियम के समापन पर बतौर विशिष्ट अतिथि के रूप में बोल रहे थे। इस अवसर पर मुख्य अतिथि जेयू के प्रो. डीडी अग्रवाल रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रॉक्टर प्रो. एसके सिंह ने की।
हर एक व्यक्ति में विलक्षण प्रतिभा
प्रो. अग्रवाल ने कहा कि वर्तमान में आर्टिफि शियल इंटेलिजेंस तेजी से बढ़ रहा है। इससे डॉक्टर्स और इंजीनियर्स को काफ ी सहायता मिलती है। उन्होंने प्राइमरी डाटा वेलिड और रिलायबल होने की बात भी कही। प्रो. एसके सिंह ने कहा कि मानव शरीर पांच तत्वों से मिलकर बना है। इसके बावजूद सभी लोगों के फिंगर प्रिंट एक-दूसरे से मैच नहीं होते। इसी तरह से हर व्यक्ति में विलक्षण प्रतिभा होती है, जरूरत है उस प्रतिभा को निखारने की। कार्यक्रम में प्रो. सुविज्ञा अवस्थी, डॉ. सुवर्णा परमार, डॉ. रश्मिता सिंह, डॉ. प्रियदर्शिनी नागौरी और निक्की जैन मौजूद रहे।
संचालन लिली वत्स ने किया और आभार अभिजीत सिंह चौहान ने व्यक्त किया।

Home / Gwalior / मैथमेटिकल स्किल इम्प्रूव करने से मिलेंगे अच्छे रिजल्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो