अब नहीं होगी यात्रियों को परेशानी, एक बार फिर इन ट्रेनों को चलाने की तैयारी में है रेलवे


पैसेंजर ट्रेनों के शुरू होने की उम्मीद है....

By: Ashtha Awasthi

Published: 01 Aug 2020, 10:13 AM IST

ग्वालियर। कोरोना महामारी के चलते रेलवे ( IRCTC ) ने 23 मार्च से ट्रेनों का संचालन बंद कर रखा है लेकिन एक बार फिर से इसे चालू किया गया है। वहीं अब रेलवे ( indian Railways) आने वाली 12 अगस्त के बाद से एक बार फिर से कुछ ट्रेनों को चलाने की तैयारी कर रहा है। बता दें कि कोविड स्पेशल चल रही ट्रेनों की संख्या 12 अगस्त के बाद बढ़ने वाली है। फिलहाल विभिन्न रूटों पर बंद चल रही 5 ट्रेनें चल सकती हैं।

इन ट्रेनों में ग्वालियर से वाराणसी और वाराणसी से ग्वालियर के बीच चलने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस, वाराणसी से राजस्थान को चलने वाली मरुधर एक्सप्रेस के चलने की योजना है।

कुछ पैसेंजर ट्रेनों के शुरू होने की उम्मीद है। इन ट्रेनों में यात्रियों को सफर करने के लिए चेयरकार की तरह की आरक्षण दिया जाएगा, ताकि 15 रुपये अतिरिक्त आरक्षण शुल्क लेकर प्रत्येक यात्री को सोशल डिस्टेंसिंग के साथ बैठने के लिए सीट मिल सके। इनके संचालन के लिए मंडल रेल प्रशासन तैयार है।

अब बस इतंजार है तो बोर्ड से अनुमति मिलने का। अनुमति मिलते ही इस गाड़ी में बुकिंग शुरू हो जाएगी। इसके लिए रेलवे बोर्ड तैयारी कर रहा है। बता दें कि कोरोना महामारी के बीच यात्रियों को राहत देने के लिए देश भर में 12 मई से अप और डाउन की 14 राजधानी स्पेशल और 1 जून से 200 स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेनों का संचालन शुरू किया गया था।

Ashtha Awasthi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned