scriptयात्रियों के लिए राहत की खबर, 12 अगस्त के बाद इन जगहों के लिए चल सकती हैं ट्रेनें ! | IRCTC: These trains can run after 12 August | Patrika News
ग्वालियर

यात्रियों के लिए राहत की खबर, 12 अगस्त के बाद इन जगहों के लिए चल सकती हैं ट्रेनें !

रेलवे बोर्ड यह तय करेगा कितनी नई ट्रेनें चलाई जानी हैं…

ग्वालियरAug 05, 2020 / 12:44 pm

Ashtha Awasthi

photo6147515806527892103.jpg

IRCTC

ग्वालियर। तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के चलते बीते 23 मार्च से कोई भी यात्री ट्रेन (IRCTC) नहीं चल रही है। इस समय रेलवे केवल स्पेशल ट्रेनों (indian railway) को ही चला रहा है। रेलवे ने आने वाली 12 अगस्त तक सभी रेगुलर ट्रेनों को बंद करके रखा है लेकिन अब 10 अगस्त तक गृह मंत्रालय के निर्देश पर रेलवे बोर्ड यह तय करेगा कि 12 अगस्त के बाद किन-किन ट्रेनों को चालू किया जा सकता है।

रेलवे अफसरों के मुताबिक माना जा रहा है कि आने वाली 12 अगस्त के बाद ग्वालियर से होकर वाराणसी जाने वाली बुंदेलखंड एक्सप्रेस चल सकती है। इसके साथ ही पंजाब मेल, झेलम और मालवा एक्सप्रेस भी फिर से चल सकती है। इन ट्रेनों को इसलिए चालू किया जा सकता है क्योंकि इस समय यात्रियों की परेशानी बढ़ी हुई है। ग्वालियर से इंदौर के लिए न तो ट्रेन चल रही है न फ्लाइट जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वहीं ग्वालियर से कोटा और इटावा के लिए भी कोई ट्रेन नहीं है।

अगर रेलवे पंजाब मेल, झेलम और मालवा एक्सप्रेस को फिर से शुरु कर देता है तो मालवा एक्सप्रेस से यात्री इंदौर जा सकेंगे। झेलम एक्सप्रेस से पुणे के यात्री जा सकेंगे। वहीं पंजाब मेल चलने से सबसे अधिक फायदा मुंबई जाने वाले यात्रियों को मिलेगा। बता दें कि अभी पूरे देश में 230 ट्रेनें चल रही हैं। इनमें से 14 ट्रेनों का स्टॉपेज ग्वालियर में हैं। लेकिन कई ऐसे ट्रैक खाली पड़े हैं, जिनमें कोई भी यात्री ट्रेन नहीं चल रही।

Home / Gwalior / यात्रियों के लिए राहत की खबर, 12 अगस्त के बाद इन जगहों के लिए चल सकती हैं ट्रेनें !

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो