scriptGood News: झांसी-ग्वालियर-धौलपुर के बीच जल्द दौड़ने लगेंगी यात्री ट्रेनें, यह है अपडेट | jhansi gwalior dholpur third line | Patrika News

Good News: झांसी-ग्वालियर-धौलपुर के बीच जल्द दौड़ने लगेंगी यात्री ट्रेनें, यह है अपडेट

locationग्वालियरPublished: Jun 16, 2021 08:16:39 am

Submitted by:

Manish Gite

ग्वालियर से बानमोर और आंतरी से डबरा के बीच तीसरी लाइन पर दिसंबर से चलेंगी ट्रेनें…।

train3.png

ग्वालियर. झांसी से ग्वालियर होते हुए धौलपुर तक बनने वाली 165 किमी की तीसरी रेलवे लाइन का काम अब दिखने लगा है। तीसरी रेल लाइन के लिए सबसे पहले ग्वालियर से बानमोर और डबरा से आंतरी के बीच दिसंबर तक ट्रेनों का संचालन शुरू हो जाएगा। इन दोनों ही ट्रैक पर ट्रायल भी पूरा हो गया है। इसके बनने से इस रूट पर ट्रेनों की स्पीड के साथ ट्रेनों की संख्या बढऩे से भी राहत मिलेगी। यह काम पिछले डेढ़ वर्ष से ज्यादा समय से चल रहा है। इसका पूरा काम अलग- अलग हिस्से का 2022 तक पूरा हो जाएगा।

 

यह भी पढ़ेंः अच्छी खबरः ट्रेनों को जल्द मिलेगी रफ्तार, आसान हो जाएगा सफर, नहीं होंगी लेटलतीफी

 

कोरोना के चलते रुक था काम

झांसी से धौलपुर के बीच में चल रहा काम भी कोरोना के चलते बीच में रुक सा गया था। इसके चलते यह काम लगभग अब छह महीने आगे बढ़ गया है। यह पूरा काम लगभग जून तक पूरा होना था, लेकिन स्टाफ की कमी के चलते कोविड में काम को रोका गया, लेकिन अब एक बार फिर से काम शुरू हो चुका है।

 

यह भी पढ़ेंः नकली इंजेक्शन के बाद अब नकली टेबलेट्स का कारोबार उजागर, दवा पर लगा प्रतिबंध

 

फिनिसिंग का काम होना है शेष

तीसरी रेल लाइन के लिए कुछ दिन पहले ग्वालियर से बानमोर के बाद अभी आंतरी से अनंतपेट का ट्रायल हो चुका है। वहीं डबरा से अनंतपेट के बीच भी अब ट्रायल होना बाकी है। इस मार्ग पर फिनिसिंग का काम चल रहा है। जिसमें अब फिनिसिंग का कार्य ट्रैक बिछाना, बोर्ड लगाना, नंबरिंग करना आदि का काम अब शेष बचा हुआ है।

 

यह भी पढ़ेंः Good News: शताब्दी एक्सप्रेस 17 से चलेगी, रिजर्वेशन भी हुआ शुरू

 

दिसंबर तक पूरा हो जाएगा काम

डीआरएम संदीप माथुर कहते हैं कि तीसरी लाइन के लिए ग्वालियर से बानमोर और आंतरी से डबरा तक काम दिसंबर तक पूरा हो जाएगा। कोविड के चलते कुछ काम बीच में रुकने से भी देरी हो चुकी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x81w5zv
dailymotion
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो