scriptकोरोन से मां की मौत, कर्मचारी ने शव जलाने से किया मना तो बेटा बोला व्यवस्था नहीं है तो हमें दे दो बॉडी | Live updates woman dies of corona in gwalior today | Patrika News
ग्वालियर

कोरोन से मां की मौत, कर्मचारी ने शव जलाने से किया मना तो बेटा बोला व्यवस्था नहीं है तो हमें दे दो बॉडी

जिले में हर रोज मिल रहे हैं कोरोना पॉजिटिव मरीज

ग्वालियरMay 20, 2020 / 05:58 pm

monu sahu

Live updates woman dies of corona in gwalior today

कोरोन से संक्रमित मां की मौत, कर्मचारी ने शव जलाने से किया मना, बेटा बोला व्यवस्था नहीं है तो हमें दे दो बॉडी

ग्वालियर। प्रदेश के ग्वालियर जिले में कोरोना का कहर काफी तेजी के साथ फैलता ही जा रहा है। अब तक जिले में 88 मामले सामने आ चुके है। साथ ही दो लोगों की मौत भी हो चुकी है। बुधवार की सुबह शहर के स्पेशलिटी अस्पताल में भर्ती करोनो पॉजिटिव एक महिला की मौत हो गई। मृतक महिला का नाम माया देवी है और यह ग्राम ओरीना की रहने वाली है। यह किसी कार्य से ग्वालियर आई हुई तभी इसकी तबियत खराब हो गई। इसके बाद जब महिला की जांच कराई गई तो वह कोरोना पॉजिटिव मिली। महिला को दो दिन पहले ही अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां बुधवार की सुबह उसकी मौत हो गई।
प्रदेश के इस जिले में तेजी से फैल रहा है कोरोना का कहर, अब तक 88 केस मिले

Live updates woman dies of corona in gwalior today
प्रशासन ने उसके बेटे से कहा कि महिला की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है इसलिए इसके शव का दाह संस्कार यहीं करवाया जाएगा। लेकिन जैसे ही महिला का शव लक्ष्मीगंज स्थित मुक्तिधाम में पहुंचा तो वहां मौजूद कर्मचारियों ने महिला के शव से हाथ लगाने की मना कर दी और बॉडी भी जलाने से मना कर दिया। इससे करीब तीन घंटे तक मृतक के बेटे शव के अंतिम संस्कार का इंतजार करते रहे। बाद में महिला के दोनों बेटों और दामाद ने किट को पहनकर बॉडी को प्लेट में रखा और शव का दाह संस्कार किया। इससे पहले वह कई बार अधिकारियों के सामने गिड़गिड़ाए और जल्द ही अंतिम संस्कार करने की बात कही। इस दौरान मृतक के बेटे का रो रोकर बुरा हाल हो गया।
breaking : जिले में मिले 6 और कोरोना पॉजिटिव के मरीज, लोगों में दहशत

Live updates woman dies of corona in gwalior today
तीन घंटे कर्मचारियों का इंतजार
बुधवार की दोपहर मृतक मायादेवी के दोनों बेटे एंबुलेंस से शव को लेकर लक्ष्मीगंज स्थित मुक्ति धाम पहुंचे। जहां नगर निगम के कर्मचारी विक्की ने महिला की बॉडी को जलाने से साफ मना कर दिया। कर्मचारी ने मृतक के बेटे सहित अन्य अधिकारियों से कहा कि 6000 रुपए के लिए हम अपनी जान जोखिम में नहीं डालेंगे। हम बॉडी को हाथ नहीं लगाएंगे नगर निगम चाहे तो हमें नौकरी से हटा दें। वहीं मृतक मायादेवी के बेटे का कहना है कि तहसीलदार ने तो हमसे बोला था कि अब आप तो बॉडी के साथ जाओ।
कांग्रेस के नए जिलाध्यक्ष बने अशोक सिंह, सिंधिया के गढ़ में इन्हे भी मिली जिम्मेदारी

वहां आप तो सिर्फ मशीन का बटन दबाना और कुछ नहीं करना, मगर मैंने अपनी मां की बॉडी भी उठाई और यहां तक लाए और श्मशान में करीब तीन घंटे से कर्मचारियों का इंतजार भी किया लेकिन कोई भी मेरी मां की बॉडी जलाने वाला तैयार नहीं है। इस दौरान मृतक माया देवी का बेटा बार-बार यही कहता रहा कि अंतिम संस्कार करने की व्यवस्था नहीं है तो बॉडी हमें दे दो मगर तहसीलदार और नगर निगम के अधिकारी उनके बेटे को समझाते रहे। बाद में मृतक महिला माया देवी के दोनों बेटे और दामाद ने मिलकर शव को मशीन की प्लेट में रखा और शव का दाह संस्कार किया।

Home / Gwalior / कोरोन से मां की मौत, कर्मचारी ने शव जलाने से किया मना तो बेटा बोला व्यवस्था नहीं है तो हमें दे दो बॉडी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो