scriptटिप में 10 रुपए लेने अड़ा वेंडर, यात्री ने किया ट्वीट, चलती ट्रेन में हुई कार्रवाई | man tweet tagainst wendor illegal demand | Patrika News
ग्वालियर

टिप में 10 रुपए लेने अड़ा वेंडर, यात्री ने किया ट्वीट, चलती ट्रेन में हुई कार्रवाई

टिप में 10 रुपए लेने अड़ा वेंडर, यात्री ने किया ट्वीट, चलती ट्रेन में हुई कार्रवाई

ग्वालियरJun 18, 2018 / 12:15 pm

Gaurav Sen

sumit bajpayee

टिप में 10 रुपए लेने अड़ा वेंडर, यात्री ने किया ट्वीट, चलती ट्रेन में हुई कार्रवाई

ग्वालियर। राजधानी, शताब्दी और दुरंतो जैसी ट्रेनों में यात्रा के दौरान खाने के बाद वेंडर टिप इस तरह मांगते हैं जैसे होटल में खाना खाने के बाद ली जाती है। शताब्दी में 15 जून ऐसे ही वाकया ग्वालियर से भोपाल जा रहे थाटीपुर मधुवन कॉलोनी में रहने वाले सुमित वाजपेयी ने सी-9 की सीट 53 के हुआ। ट्रेन झांसी से ललितपुर के लिए चली ट्रेन में यात्रियों को भोजन दिया गया। खाने के बाद खाली प्लेट वेंडर लेकर चला गया और थोड़ी देर में वही वेंडर सभी यात्रियों की सीट पर पहुंचा और एक ट्रे में से नैपकिन यात्रियों को देने लगा और टिप के नाम पर पैसे मांगने लगा।

 

NEWS: मुक्केबाज मैरीकॉम वीरांगना सम्मान से प्रदेश सरकार ने किया विभूषित, लक्ष्मीबाई समाधि के सामने मैदान में हुआ आयोजन

सुमित ने पहले तो पैसे देने से मना कर दिया और बाद में पांच रुपए उसे दे दिए। पांच रुपए देखकर वेंडर भड़क गया और यात्री से कहने लगा दस रुपए से कम नहीं लूंगा। इस बीच यात्री और वेंडर की झड़प भी हुई। इसके बाद यात्री ने रेल मंत्री पीयुष गोयल को ट्वीट कर दिया। रेलमंत्री ने तुरंत कार्रवाई करते हुए झांसी मंडल के डीआरएम को सूचना दी। डीआरएम ने ट्रेन में सुपरवाइजर को जानकारी भेजी। ट्रेन ललितपुर के पास ही थी कि सुपरवाइजर सतेंद्र सिंह यात्री की सीट पर पहुंचा और पूरा मामला सुना। इसके बाद ट्रेन में आइआरसीटीसी के सभी वेंडरों को यात्री के सामने बुलाया गया और यात्री ने उसकी पहचान कर ली।

गलती का अहसास होना चाहिए
सुपरवाइजर ने यात्री को भरोसा दिलाया कि ट्रेन भोपाल पहुंचते ही कर्मचारी को हम नौकरी से बाहर करवा देंगे, यात्री ने कहा कि वेंडर को नौकरी से नहीं निकालो। इस कर्मचारी को इसकी गलती का अहसास करा दो। इसके बाद भोपाल से दिल्ली जाने वाली शताब्दी में इस कर्मचारी को नहीं भेजा गया।

शताब्दी, दुरंतो राजधानी जैसी ट्रेनों में यात्री वेंडरों को टिप के नाम पर कोई भी पैसा नहीं दें। वहीं इस कार्रवाई के बाद सख्ती से ऐसे प्रकरणों को देखा जाएगा।
अश्विनी श्रीवास्तव, आइआरसीटीसी चीफ रीजनल मैनेजर

Home / Gwalior / टिप में 10 रुपए लेने अड़ा वेंडर, यात्री ने किया ट्वीट, चलती ट्रेन में हुई कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो