scriptदलाल के चंगुल में फंसा मनोहर, समझ आया मां-बाप का कहना मानने में भलाई | Manohar trapped in the clutches of a broker, understood that it is goo | Patrika News
ग्वालियर

दलाल के चंगुल में फंसा मनोहर, समझ आया मां-बाप का कहना मानने में भलाई

सदाशिव स्मृति दिवस समारोह की शुरुआत मराठी नाटक से

ग्वालियरAug 12, 2022 / 10:17 pm

Mahesh Gupta

दलाल के चंगुल में फंसा मनोहर, समझ आया मां-बाप का कहना मानने में भलाई

दलाल के चंगुल में फंसा मनोहर, समझ आया मां-बाप का कहना मानने में भलाई

ग्वालियर.

आर्टिस्ट्स कंबाइन के संस्थापक सदाशिव स्मृति दिवस समारोह की शुरुआत शुक्रवार को दाल बाजार स्थित नाट्य मंदिर में मराठी नाटक के साथ हुई। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उस्ताद अलाउद्दीन खां कला एवं संगीत अकादमी भोपाल के सांसद विवेक नारायण शेजवलकर उपस्थित रहे। अध्यक्षता महापौर डॉ शोभा सतीश सिकरवार ने की। इस दिन आर्टिस्ट्स कंबाइन की ओर से मराठी विनोदी नाटक ‘शेपूट तूटला, हत्ति रहीला’ का मंचन हुआ। इसके लेखक श्याम फडक़े, निर्देशक प्रमोद पत्की हैं। सह दिग्दर्शक डॉ. संजय लघाटे रहे।
दोगुनी रकम होने का देते हैं लालच
बाबा साहब रईस व्यक्ति है, जिसका बेटा मनोहर बिगड़ा हुआ है और एक धोखेबाज दलाल के चुंगल में फंस गया है। वहीं जोशी एक ज्योतिषी है और डॉक्टर बूटी बनाकर बेचने वाला है। ये दो व्यक्ति हैं, जो बाबा साहब को मूर्ख बनाकर उसके घर पर ही रहते हैं और अपना उल्लू सीधा करते हैं। दलाल मनोहर से पांच हजार के दस हजार करने का लालच देता है और घर से रुपए और जेवरात लेकर भाग जाता है। घटना क्रम में बाबा साहब इंस्पेक्टर की मदद से दलाल को पकडकऱ जेवर और रुपए बरामद करता है और मनोहर भी अंत में कसम खाता है कि अपने मां बाप का कहना मानना चाहिए।
नाटक ‘जीर्णोद्धार’ एवं ‘वेडिंग एनिवर्सरी’ का मंचन आज
इसी क्रम में अभिनय कल्याण मुंबई की ओर से मराठी नाटक ‘जीर्णोद्धार’ का मंचन शाम 7 बजे से होगा। इसके लेखक अभय नवाथे एवं निर्देशक अभिजीत झुंजारराव हैं। रात 8.15 बजे से हिंदी नाटक ‘वेडिंग एनिवर्सरी’ का मंचन होगा। इसके लेखक विद्या सागर एवं निर्देशक अभिजीत राव हैं।
पात्र
बाबा साहब- आनंद दाणेकर
जोशी- मुकुल थत्ते
डॉक्टर- केशवराव मजूमदार
मनोहर- ज्योतिरादित्य शिंदे
दलाल- रवि आफले
पुलिस इंस्पेक्टर- आनंद जोशी
शिवा- प्रमोद पत्की
कामवाली बाई- विधि राजावत

Home / Gwalior / दलाल के चंगुल में फंसा मनोहर, समझ आया मां-बाप का कहना मानने में भलाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो