scriptcricket news सागर के हाथों ग्वालियर डिवीजन की शर्मनाक हार | Patrika News
ग्वालियर

cricket news सागर के हाथों ग्वालियर डिवीजन की शर्मनाक हार

एमवाय मेमोरियल सीनियर ट्राफी टूर्नामेंट

ग्वालियरApr 06, 2024 / 10:12 pm

राहुल गंगवार

cricket tournament

cricket news सागर के हाथों ग्वालियर डिवीजन की शर्मनाक हार

ग्वालियर डिवीजन को अपने ही घर में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा। एमवाय मेमोरियल सीनियर ट्राफी टूर्नामेंट में सागर ने ग्वालियर डिवीजन पर सीधी जीत हासिल कर बोनस के साथ 7 अंक हासिल कर लिए। जबकि ग्वालियर को एक भी अंक नहीं मिला। ग्वालियर डिवीजन की हार तो तीसरे दिन का खेल खत्म होने के बाद तय थी, लेकिन दूसरी पारी में भी ग्वालियर के बल्लेबाज इतने लापरवाही से बल्लेबाजी करेंगे यह नहीं सोचा। सागर के 580 रन के जवाब में ग्वालियर पहली पारी में 371 रन बनाकर सिमट गई थी। चौथे और अंतिम दिन ग्वालियर दूसरी पारी में 200 रन बनाकर सिमट गई। यह लगातार दूसरी बार है जब सागर के हाथों ग्वालियर को करारी हार झेलना पड़ी हो।
तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक ग्वालियर 6 विकेट खोकर 310 बन चुकी थी, चौथे और अंतिम दिन चार बल्लेबाज स्कोर में 61 रन जोडकऱ आउट हो गए। ग्वालियर 209 रन से पिछड़ गई और फॉलोअन खेलने उतरी।
दूसरी में खेलने उतरी ग्वालियर टीम के बल्लेबाजों ने लापरवाही से बल्लेबाजी की। विक्रांत भदौरिया 69, यश शर्मा 42, शुभम कुशवाह 21 और रीतेश शाक्य की 30 रन की पारी को छोड़ दिया जाए तो एक भी बल्लेबाज दोहरे अंक तक नहीं पहुंच सका और पूरी 200 रन पर ही सिमट गई। दूसरी पारी में देवेश ने घातक गेंदबाजी करते हुए 6 विकेट लिए।
टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनना भारी पड़ा
ग्वालियर डिवीजन की अपने घर में हार को लेकर क्रिकेट जानकार जमकर आलोचना कर रहे हैं। टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनने के कप्तान के निर्णय पर सवाल उठ रहे हैं। जानकारों का कहना है कि टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी के सुनहरे मौके को छोडऩा एक घातक निर्णय था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो