scriptतलघर में बनीं १२ दुकानें तोड़ीं, निगम अमले से हुई नोक झोंक | nigam take action on illegal basement | Patrika News
ग्वालियर

तलघर में बनीं १२ दुकानें तोड़ीं, निगम अमले से हुई नोक झोंक

शहर में अवैध रूप से संचालित तलघरों पर कोर्ट के निर्देश पर शनिवार को निगम अमले ने क्षेत्रीय कार्यालय ४ के अंतर्गत आने वाले वार्डों में कार्रवाई की। इस दौरान निगम अमले की कुछ जगहों पर नोंक झोंक भी हुई लेकिन पुलिस बल मौजूद रहने से मामला शांत हो गया। निगम ने ३ छोटे तलघरों को बंद करवा दिया जबकि २ तलघरों पर कार्रवाई की गई। जिसमें एक तलघर में बनीं १२ दुकानों को तोड़ दिया गया।

ग्वालियरNov 23, 2019 / 08:28 pm

Vikash Tripathi

तलघर में बनीं १२ दुकानें तोड़ीं, निगम अमले से हुई नोक झोंक

तलघर में बनीं १२ दुकानें तोड़ीं, निगम अमले से हुई नोक झोंक

नगर निगम द्वारा कोर्ट में पेश किए गए प्लान के तहत दोपहर २ बजे मदाखलत अमला सहित अन्य निगम अधिकारी तानसेन नगर स्थित क्षेत्रीय कार्यालय ४ पहुंचे। यहां से सबसे फोर्ट रोड पर आशा देवी के गिर्राज प्लाजा पर पहुंचे। यहां तलघर में १२ दुकानें बना ली गई थीं, अमला इसे तोडऩे पहुंचा तो यहां नोंक झोंक हो गई। लेकिन यहां बड़ी संख्या में तैनात पुलिस बल के कारण मामला शांत हो गया। यहां बनी सभी दुकानों के शटर हटाकर दीवारों को ढहाने की कार्रवाई की गई।
इसके अलावा किला रोड स्थित प्रीतम किरार का किरार प्लाजा पर कार्रवाई की गई। यहां भी तलघरों में दुकानों के पार्टिशन हटाए गए। कार्रवाई के दौरान सिटी प्लानर प्रदीप वर्मा, भवन अधिकारी पवन शर्मा, वीरेन्द्र शाक्य सहित मदाखलत अमला उपस्थित था।

इन्हें कराए बंद
इस दौरान कुछ तलघर जिनमें पार्किंग संभव नहीं थी उन्हें बंद करने की कार्रवाई की गई। जिसमें गंगा सिंह परिहार, मीरा देवी, अर्पित दत्ता शामिल हैं। इसके अलावा डॉ डीके गुप्ता एवं डॉ बीके श्रीवास्तव के यहां कार्रवाई के लिए पहुंचे तो निगम को इन लोगों ने परमिशन दिखाई। इन दोनों जगहों पर तलघर के लिए जो परमिशन ली गई थी उसके अनुसार ही स्थिति मिली इस पर यहां कोई कार्रवाई नहीं की गई।

अब २६ को होगी कार्रवाई
निगम द्वारा तलघरों पर कार्रवाई के लिए बनाए गए एक्शन प्लान के अंतर्गत अब अगली कार्रवाई २६ नवंबर को क्षेत्रीय कार्यालय ५ में होगी। इस दौरान २ तलघर बंद कराए जाएंगे।

Home / Gwalior / तलघर में बनीं १२ दुकानें तोड़ीं, निगम अमले से हुई नोक झोंक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो