scriptPassengers missed the train due to wrong coach display on the platform | प्लेटफॉर्म पर कोच डिस्प्ले गलत होने से यात्रियों की छूट गई ट्रेन, हो गया हंगामा | Patrika News

प्लेटफॉर्म पर कोच डिस्प्ले गलत होने से यात्रियों की छूट गई ट्रेन, हो गया हंगामा

locationग्वालियरPublished: Dec 24, 2023 08:10:57 pm

Submitted by:

Neeraj Chaturvedi

रात को डिप्टी एसएस कार्यालय में यात्रियों ने किया हंगामा

प्लेटफॉर्म पर कोच डिस्प्ले गलत होने से यात्रियों की छूट गई ट्रेन, हो गया हंगामा
प्लेटफॉर्म पर कोच डिस्प्ले गलत होने से यात्रियों की छूट गई ट्रेन, हो गया हंगामा
ग्वालियर. सर्दी के दिनों में टे्रनों के कोच भरे होने से यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गई है। वहीं काफी समय से चली आ रही कोच डिस्प्ले की समस्या का समाधान नहीं होने से शुक्रवार- शनिवार की रात को कई यात्रियों की ट्रेन छूट गई। यात्रियों ने डिप्टी एसएस कार्यालय में हंगामा कर दिया। इस दौरान यात्रियों ने शिकायत पुस्तिका में अपनी शिकायत भी दर्ज की है।
इंदौर से वैष्णोदेवी कटरा जाने वाली मालवा एक्सप्रेस शुक्रवार- शनिवार की रात को अपने निर्धारित समय से 40 मिनट की देरी से आई। प्लेटफॉर्म दो पर लगभग एक बजे के आसपास आई इस ट्रेन के कोच पॉजीशन उल्टी आई। जिसके चलते प्लेटफॉर्म पर आगे पीछे दौडते रहे। दो मिनट का स्टॉपेज होने के बाद ट्रेन चली गई। इस ट्रेन से यात्रा करने वाले कई यात्री ट्रेन में चढ़ ही नहीं पाए। कुछ कोच तो अंदर से फुल होने के कारण खुल ही नहीं पाए। ट्रेन के जाते ही यात्रियों ने डिप्टी एसएस कार्यालय घेर लिया। ड्यूटी पर तैनात डिप्टी एसएस केके शर्मा और अन्य स्टाफ से यात्रियों ने जब कोच डिस्प्ले गलत होने की शिकायत की तो उनका कहना था कि हमको कोच की जानकारी झांसी से मिलती है। इस बीच कई यात्रियों की ट्रेन भी छूट गई। वहीं कुछ यात्री दूसरी ट्रेन से रवाना हुए।
स्लीपर के साथ जनरल कोच भी फुल
इन दिनों ट्रेनों में काफी भीड़ चल रही है। इसके चलते यात्रियों को जगह मिलना काफी मुश्किल हो रही है। वहीं मालवा एक्सप्रेस में भी जनरल के साथ स्लीपर कोच भी भरे हुए थे। जिसमें यहां से बैठने के लिए यात्री कई कोचों में घुसने का प्रयास करते रहे। लेकिन यात्री अंदर नहीं घुस सके।
आरपीएफ और टीटीई नहीं मिले
ट्रेन में भीड़ के चलते यात्रियों की समस्या सुनने वाला प्लेटफॉर्म पर कोई नहीं था। ट्रेनों में व्यवस्था देखने वाले आरपीएफ और ट्रेन का टीटीई भी मौके पर नहीं होने से यात्रियों की शिकायत का समाधान नहीं हो सका। इसकी शिकायत डिप्टी एसएस कार्यालय में की गई है।
जिम्मेदारों का कहना है
मालवा एक्सप्रेस के समय कोच डिस्प्ले की पॉजीशन गलत आने से ऐसी स्थिति बनी है। कोच डिस्प्ले की जानकारी झांसी से मिलती है। इसको लेकर कुछ यात्रियों ने अपनी शिकायत भी शिकायत पुस्तिका में दर्ज की है।
लालाराम सोलंकी, स्टेशन डायरेक्टर
--
स्टेशन पर आरपीएफ तैनात रहती है। वहीं ट्रेनों के समय तो कोच के आसपास जवान रहते है। इस घटना के समय आरपीएफ के जवान आगे पीछे होंगे। जिससे जानकारी नहीं मिल सकी।
संजय आर्या, टीआई आरपीएफ

ट्रेंडिंग वीडियो