जिन रास्तों से गुजरेंगे राष्ट्रपति वहां गंदगी और अतिक्रमण

इस दौरान एयरफोर्स स्टेशन से लेकर गोला का मंदिर तक पांच जगह अतिक्रमण मिला, जबकि आठ से अधिक स्थानों पर गंदगी थी। इस पर कलेक्टर ने निगमायुक्त को सफाई कराने के निर्देश दिए।

ग्वालियर। जीवाजी विश्वविद्यालय में बने मल्टी आर्ट कॉम्पलेक्स के उद्घाटन के लिए 18 दिसंबर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की यात्रा प्रस्तावित है। इस दौरान वह एयरफोर्स स्टेशन से वीआइपी सर्किट हाउस जा सकते हैं। लगभग 8 किलोमीटर के इस रूट का मंगलवार को कलेक्टर अनुराग चौधरी, एसपी नवनीत भसीन और निगमायुक्त संदीप माकिन ने संयुक्त निरीक्षण किया। इस दौरान एयरफोर्स स्टेशन से लेकर गोला का मंदिर तक पांच जगह अतिक्रमण मिला, जबकि आठ से अधिक स्थानों पर गंदगी थी। इस पर कलेक्टर ने निगमायुक्त को सफाई कराने के निर्देश दिए।

कलेक्टर और एसपी सबसे पहले महाराजपुरा, एयर फोर्स स्टेशन, एयरपोर्ट पर पहुंचे, इसके बाद पिंटो पार्क, गोला का मंदिर सहित आसपास की अन्य सडक़ों का निरीक्षण किया। कलेक्टर ने एयरफ ोर्स के अधिकारियों से व्यवस्थाओं को लेकर चर्चा की। निरीक्षण में एडीएम किशोर कन्याल, एसडीएम प्रदीप तोमर सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

हर रास्ते पर मिली गंदगी
शहर में जारी स्वच्छता अभियान की मॉनिटरिंग कलेक्टर, निगमायुक्त सहित सभी अपर कलेक्टर, अपर आयुक्त और एसडीएम कर रहे हैं। इसके बाद भी सडक़ों से कचरा और गंदगी नहीं हटी है। निरीक्षण में पूरी टीम जहां भी गई वहां गंदगी मिली। गोला का मंदिर चौराहे से पिंटो पार्क तक सडक़ के दाईं ओर ज्यादा गंदगी नजर आई। जबकि पिंटो पार्क से लेकर दीनदयाल नगर तक दोनों ओर गंदगी थी।

कलारी पर कचरा, 50 हजार जुर्माना
महाराजपुरा क्षेत्र में शराब की दुकान के सामने पानी के पाउच, कचरा फैला था, आसपास बेहद गंदगी थी। यह देख कलेक्टर ने संचालक पर 50 हजार रुपए जुमार्ना लगाने के निर्देश निगम अधिकारियों को दिए।

डिवाइडर से हटेगा अतिक्रमण
एयरपोर्ट से गोला का मंदिर तक डिवाइडर और सडक़ के आसपास गंदगी और अतिक्रमण है। इसे हटाने के लिए निगमायुक्त ने मदाखलत दस्ते को निर्देश दिए हैं। गोला का मंदिर से लगभग आधा किलोमीटर की दूरी पर बायीं ओर पुरानी कार विक्रय करने वालों ने कब्जा कर लिया है, यहां कंडम वाहन भी खड़े हैं। इन सभी को हटाकर जगह खाली कराई जाएगी।

Rahul rai Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned