scriptकिडनैपिंग कर 10 लाख की फिरौती मांगने वाला इनामी डकैत बैजू गुर्जर गिरफ्तार | Police arrested daket Baiju prize money of 80000 rs after encounter | Patrika News
ग्वालियर

किडनैपिंग कर 10 लाख की फिरौती मांगने वाला इनामी डकैत बैजू गुर्जर गिरफ्तार

मध्यप्रदेश और राजस्थान पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका 80 हजार रुपए का ईनामी डकैत बैजू गुर्जर गिरफ्तार..

ग्वालियरDec 02, 2020 / 07:20 pm

Shailendra Sharma

daket.jpg

ग्वालियर. मध्यप्रदेश और राजस्थान में पुलिस के लिए सिरदर्द बन चुका डकैत बैजू के आतंक का आखिरकार अंत हो गया। डकैत बैजू को पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया है ग्वालियर रेंज के आईजी अविनाश शर्मा ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इसकी पुष्टि की। हालांकि डकैत बैजू का नाम पुलिस की तरफ से आधिकारिक तौर पर नहीं लिया गया है लेकिन पुलिस ने ये भी बताया है कि बैजू की गिरफ्त से किडनैप हुए चरवाहे को भी मुक्त करा लिया गया है।

 

चरवाहे को किडनैप कर मांगी थी 10 लाख की फिरौती

बीते कुछ महीनों से डकैत बैजू गुर्जर की गैंग ग्वालियर-चंबल अंचल के जंगलों में अपनी उपस्थिति बनाए हुए था और मंगलवार को गैंग ने शिवपुरी के जंगलों से चरवाहों का अपहरण कर लिया था और बाद में एक चरवाहे को छोड़कर उसके हाथों चिट्ठी भेजकर 10 लाख रुपए की फिरौती की मांग की थी। चरवाहे के अपहरण की खबर से इलाके में सनसनी फैल गई थी और पुलिस जंगलों में उतरकर डकैत गिरोह की तलाश में जुटी हुई थी। पुलिस के मुताबिक सुबह करीब 4 बजे टीला सुनाज के जंगलों में पुलिस ने डकैतों को घेर लिया। पुलिस डकैतों को घेरे हुई थी इसी दौरान डकैतों ने फायरिंग शुरु कर दी जिसका पुलिस ने भी जवाब दिया। खुद को चारों तरफ से घिरा देख डकैत अपहृत चरवाहे को छोड़कर जंगल में भागने लगे लेकिन पुलिस ने मुठभेड़ के बाद एक 80 हजारी रुपए के ईनामी डकैत को गिरफ्तार किया है। डकैत पर राजस्थान पुलिस की ओर से 30 हजार रुपए और मध्यप्रदेश पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपए का ईनाम घोषित था।

Home / Gwalior / किडनैपिंग कर 10 लाख की फिरौती मांगने वाला इनामी डकैत बैजू गुर्जर गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो