scriptRuckus of vegetable traders on the road | सडक़ पर सब्जी कारोबारियों का हंगामा | Patrika News

सडक़ पर सब्जी कारोबारियों का हंगामा

मंडी तोडऩे से खफा कारोबारियों ने जाम लगाया सब्जी फेंकी
कारोबारी बोले पुलिस धमका रही,नगरनिगम जबरिया हटा रहा

ग्वालियर

Published: January 15, 2022 02:23:05 am

ग्वालियर। हजीरा की पुरानी मंडी से कारोबारियों को निकाल कर इंटक मैदान के हॉकर जोन में पहुंचाने पर मचा घमासान नहीं थमा है। शुक्रवार को करीब दो सौ से ज्यादा कारोबारियों ने हजीरा थाने और चौराहे पर हंगामा किया। इन लोगों का आरोप था नगरनिगम जबरिया वहां कारोबारियों को ठूंस रही है, पुलिस डंडे की दम पर उनका मुंह बंद कर रही है। यह सारा खेल प्लानिंग से चल रहा है। हजीरा के रास्ते पर जाम नहीं लगने का हवाला देकर ठेले हटाने थे लेकिन हॉकर जोन में कपड़े और चाट वालों को भी ठूंसा दिया है।। यह तो रास्ता नहीं पूरा बाजार साफ करने का प्लान है।
सब्जी वालों का उठाया, थाना घेरा जाम लगाया
सब्जी कारोबारियों ने बताया शुक्रवार को उनकी टोली मंथन मेंं थी इंटक मैदान में जाएं या दूसरी जगह तलाशें तब पुलिस ने आकर उनके दो साथियों को उठा लिया। दोनों को थाने ले जाकर धमकाया वह माहौल बिगाडऩे की कोशिश कर रहे हैं। यह रवैया समझ में नहीं आया। पुलिस को क्या लेना देना कारोबारी वहां दुकान लगाएं या किसी और जगह रोजगार तलाशें। इस हरकत से कारोबारी गुस्सा गए। करीब 200 लोगों ने जाकर थाना घेर लिया। मंडी पर सियासत भी हर दिन जोर पकड़ रही है। कारोबारियों का पक्ष लेने के लिए कांग्रेस नेता सुनील शर्मा भी आ गए। उनका कहना था प्रशासन यह नहीं बता रहा है हॉकर जोन में ठेले, सब्जी के अलावा कपडा और चाट कारोबारी क्यों पहुंचाए जा रहे हैं।
हजीरा पर आकर जाम लगाया
गुस्से में कारोबारियों ने हजीरा चौराहे पर जाम लगा दिया। सडक़ पर सब्जियां फैला दीं। इनमें से एक पुष्पा का कहना था हमारी पूरी उम्र पुरानी मंडी में हो गई। विकास के नाम पर हमें हटा दिया। नई मंडी में बेहतर जगह का हवाला दे रहे हैं। उसमें सब्जी,फल, चाट और अब तो कपड़े वालों को भी ठूंस रहे हैं। इतनी जगह वहां नहीं है। हमारा कहना है पुरानी मंडी में हमें मरने दो। ४ दिन से परेशान हैं। घर मे चूल्हा नहीं जला है।
सब्जी कारोबारी बबीना बाली का कहना था समझ में नहीं आ रहा क्यों कारोबारियों को परेशान किया जा रहा है। क्यों हमारे धंधे खत्म किए जा रहे है। ठेले वाले रास्ता रोक रहे थे। उन्हें हटाओ, मंडी मेे घुसकर दुकानें उजाडऩे से कौन सा रास्ता साफ हो रहा है। इसके पीछे का मकसद क्यों नहीं बता रहे।
Angry traders threw vegetables in jam due to breaking the market
सडक़ पर सब्जी कारोबारियों का हंगामा

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

हार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैंधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजप्रदेश में कल से छाएगा घना कोहरा और शीतलहर-जारी हुआ येलो अलर्टEye Donation- बेटी को जन्म दे, चल बसी मां, लेकिन जाते-जाते दो नेत्रहीनों को दे गई रोशनीयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता बने PM Modi, ग्लोबल सर्वे में बाइडेन और ट्रूडो जैसे दिग्गजों को पछाड़ाCorona Update: कोरोना ने बनाया नया रिकॉर्ड, 24 घंटे में 3 लाख 47 हजार नए केस, 2.51 लाख रिकवरदिल्ली में घटते कोरोना मामलों के बीच वीकेंड कर्फ्यू हटाने का फैसला, CM अरविन्द केजरीवाल ने उपराज्यपाल को भेजा पत्र50 साल से जल रही ‘अमर जवान ज्योति’ आज से इंडिया गेट पर नहीं, राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर जलेगीT20 World Cup: टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल, जानें कब और किस टीम से होगा मुकाबलाकेरल में एक दिन में सामने आए 46 हजार नए मामले, अब लगेगा कम्प्लीट लॉकडाउनप्रधानमंत्री 5 फरवरी को हैदराबाद में रामानुजाचार्य की 216 फुट ऊंची प्रतिमा का करेंगे अनावरण, 120 किलो सोने से बनी है ये प्रतिमातीन तलाक मामला-फोन पर बोला और तोड़ दिया रिश्ता
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.