scriptअचानक कैंसिल हो गया सिंधिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट, यह है कारण | scindia gold cup hockey tournament cancelled | Patrika News
ग्वालियर

अचानक कैंसिल हो गया सिंधिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट, यह है कारण

scindia gold cup hockey tournament- करीब 30 लाख रुपए है हॉकी टूर्नामेंट का बजट, 3 से 10 जनवरी तक आयोजित होना था सिंधिया गोल्ड कप

ग्वालियरJan 16, 2024 / 03:41 pm

Manish Gite

gold.png

scindia gold cup hockey tournament

 

नगर निगम की मेजबानी में हर वर्ष आयोजित होने वाले 84वें सिंधिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट पर इस बार संकट के बादल छा गए हैं। हॉकी टूर्नामेंट को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई थी और 3 से 10 जनवरी तक इसका आयोजन होना था, लेकिन नगर निगम का खजाना खाली होने के कारण इस बार हॉकी टूर्नामेंट फिलहाल स्थगित कर दिया गया है। पिछली बार यह टूर्नामेंट मार्च में आयोजित हो सका था।

 

अब हॉकी इंडिया नई तिथि मिलना मुश्किल

हॉकी इंडिया ने अपने वर्ष-2024 के कैलेंडर में सिंधिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट के आयोजन की तिथि 3 से 10 जनवरी घोषित की थी, लेकिन नगर निगम ने आयोजन करने से इंकार कर दिया। इसके बाद फिलहाल नई तिथि जारी नहीं की गई है। वहीं अब सिंधिया गोल्ड कप फुटबॉल टूर्नामेंट के आयोजन पर संशय के बादल छा गए हैं। निगम पर बजट नहीं होने के कारण इस वर्ष आयोजन होना मुश्किल ही है।

 

इनामी राशि को बढ़ाकर किया था 8 लाख

नगर निगम ने वर्ष-2023 में प्रतियोगिता की राशि को बढ़ाकर आठ लाख रुपए कर दिया गया था। पहले कुल पुरस्कार राशि पांच लाख रुपए थी। पिछली बार से विजेता को पांच और उपविजेता को तीन लाख का नकद पुरस्कार दिया गया था, इसके अलावा बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाडिय़ों को व्यक्तिगत रूप से पुरस्कृत किया।

 

सिंधिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट स्थगित नहीं किया गया है और बजट कमी की भी कोई बात नहीं है। नए तिथि में यह टूर्नामेंट में आयोजित कराया जाएगा।
– हर्ष सिंह, आयुक्त नगर निगम ग्वालियर

Hindi News/ Gwalior / अचानक कैंसिल हो गया सिंधिया गोल्ड कप हॉकी टूर्नामेंट, यह है कारण

ट्रेंडिंग वीडियो