shanichari amavasya 2018 : तेल-तिल चढ़ाकर शनिदेव से मांगी सुख-समृद्धि

shanichari amavasya 2018 : तेल-तिल चढ़ाकर शनिदेव से मांगी सुख-समृद्धि

monu sahu | Publish: Aug, 12 2018 04:12:40 PM (IST) Gwalior, Madhya Pradesh, India

तेल-तिल चढ़ाकर शनिदेव से मांगी सुख-समृद्धि

ग्वालियर। शनिचरी अमावस्या पर सुबह से शनि मंदिरों में भक्तों की भीड़ रही। मंदिरों में फूल बंगले सजाए गए,भगवान के अभिषेक के बाद महाआरती की गई। दिन में भंडारे हुए,शाम को भजन कीर्तन का आयोजन किया गया। सुबह से लोग सरसों के तेल, काली तिल व पूजा की सामग्री के साथ मंदिरों में लाइन में लगे नजर आए। जीवाजीगंज नवग्रह मंदिर,बहोड़ापुर स्थित न्यू गायत्री नगर, ढोलीबुआ का पुल, छत्री बाजार आदि मंदिरों में दिनभर लोग पूजा अर्चना करने पहुंचे। काले तिल, सरसों का तेल, काली उड़द आदि चढ़ाकर शनिदेव से परिवार की सुख समृद्धि की कामना की। मंदिरों के बाहर मेले जैसा माहौल रहा।

यह भी पढ़ें : ग्वालियर चंबल संभाग के सबसे बड़े अस्पताल में मरीज से खुलेआम लूट,डॉक्टर देते है ऐसे तर्क

शहर में जगह-जगह हुए भंडारे
शनिचरी अमावस्या पर शहर में महाराज बाड़े से मुरार तक कई बाजारों और मुख्य चौराहों पर भंडारों का आयोजन किया गया। मंदिरों में दान पुण्य करने के बाद श्रद्धालुओं ने भंडारे में लोगों को भोजन कराया।

यह भी पढ़ें : दो दिन से लापता किसान की बॉडी मिली,मौत से पहले शव से की ऐसी घिनौनी हरकत,see video

रात में स्टेशन पर उमड़े श्रद्धालु
शनिचरी अमावस्या पर शनिश्चरा में शनिदेव मंदिर पर लगने वाले मेले में जाने के लिए रेलवे स्टेशन पर बीती रात से ही भारी भीड़ उमडऩे से अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला। स्टेशन के सर्कुलेटिंग एरिया में रातभर श्रद्धालु एेंती स्थित शनि मंदिर जाने के लिए इधर-उधर आते जाते रहे।

यह भी पढ़ें : मौत से लड़ती रही नन्ही जान न तो जन्म देने वाली मां का कलेजा पिघला न ही पिता आया सामने,आपको हैरान कर देगी ये खबर

भीड़ आने से रेलवे की व्यवस्था भी बिगड़ गई। व्यवस्था संभालने आरपीएफ को स्टेशन पर कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। भीड़ के कारण ग्वालियर से भिंड की ओर जाने वाली पैसेंजर में लोगों को बैठने की जगह नहीं मिली।

Ad Block is Banned