scriptस्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए बनाई टीमें, अंकों के हिसाब से बांटी जिम्मेदारी | Teams formed for cleanliness survey 2022, responsibility distributed | Patrika News
ग्वालियर

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए बनाई टीमें, अंकों के हिसाब से बांटी जिम्मेदारी

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर संभागीय आयुक्त एवं निगम प्रशासक द्वारा स्वच्छता एवं जनसहभागिता के विभिन्न कार्यक्रमों की जिम्मेदारियां संबंधित अधिकारियों…

ग्वालियरDec 28, 2021 / 07:51 pm

रिज़वान खान

cms_image-2

स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के लिए बनाई टीमें, अंकों के हिसाब से बांटी जिम्मेदारी

ग्वालियर . स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 को लेकर संभागीय आयुक्त एवं निगम प्रशासक द्वारा स्वच्छता एवं जनसहभागिता के विभिन्न कार्यक्रमों की जिम्मेदारियां संबंधित अधिकारियों एवं अधिकारियों द्वारा बनाई गई कमेटियों को सौंपी गई।
सोमवार को बाल भवन में आयोजित बैठक में स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 के तहत 7500 अंकों को लेकर तीन टीमें बनाई गई हैं। जिसमें 3000 अंक के बिंदु सेवा स्तर प्रगति के लिए अध्यक्ष अपर आयुक्त संजय मेहता को बनाया गया है और सदस्य के रूप में श्रीकांत कांटे, शैलेंद्र सक्सेना, पवन शर्मा व अमित गुप्ता रहेंगे। साथ ही 2250 अंक में नागरिक प्रथम प्रतिक्रिया के तहत जनता का जुड़ाव, अनुभव स्वच्छता एप महामारी में प्रतिक्रिया एवं नवाचार के लिए बनाई गई समिति में अपर आयुक्त मुकुल गुप्ता को अध्यक्ष व सदस्य मधु सोलापुरकर, केशव चौहान, नागेंद्र सक्सेना, गौरव परिहार, संदीप शर्मा व जितेंद्र राठौर को बनाया गया है। वहीं 2250 अंक के लिए प्रमाणन समिति बनाई गई, जिसमें कचरा मुक्त शहर स्टार रेटिंग ओडीएफ प्लस ओडीएफ प्लस प्लस वाटर प्लस के समिति के अध्यक्ष अपर आयुक्त अत्येंद्र सिंह गुर्जर, समिति सदस्य जेपी पारा, प्रेम कुमार पचौरी,शिशिर श्रीवास्तव व वैभव श्रीवास्तव को बनाया गया है।
नए स्वरूप में तैयार होगा म्यूजियम: शुक्ला
मध्य प्रदेश के संस्कृति एवं पर्यटन विभाग के प्रमुख सचिव ने ग्वालियर प्रवास के दौरान निगम द्वारा संचालित म्यूजियम का निरीक्षण कर अधिकारियों को निर्देश दिए। सोमवार को प्रमुख सचिव शिव शेखर शुक्ला ने निरीक्षण करते हुए कहा कि यह बहुत ही समृद्धशाली विरासत को लिए हुए म्यूजियम है, इसे अत्याधिक प्रचार प्रसार एवं नए स्वरूप में प्रदर्शित करने की आवश्यकता है, जिसके लिए संस्कृति विभाग की ओर से इसे अत्याधुनिक एवं विकसित बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसके इनोवेटिव आइडिया को हम एक्सचेंज करेंगे एवं बाहर की एजेंसियों के माध्यम से इसे कॉलेवरेशन कराएंगे। साथ ही विशेषज्ञों के माध्यम से विस्तृत प्रस्ताव तैयार कराएं और इसकी हेरिटेज बिल्डिंग का भी अच्छे से रखरखाव किया जाए। निरीक्षण के दौरान निगम आयुक्त किशोर कन्याल सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो