scriptअलग-अलग नाम से आठ माह लगेगा मेला, आयोजन का जिम्मा संभालेगी इवेंट कंपनी | The fair will take eight months under different names, the event compa | Patrika News
ग्वालियर

अलग-अलग नाम से आठ माह लगेगा मेला, आयोजन का जिम्मा संभालेगी इवेंट कंपनी

व्यापार मेला में बढ़ेगी रौनक…कल्चरल प्रोग्राम के लिए मेला प्रबंधन ने निकाले टेंडर

ग्वालियरFeb 23, 2021 / 06:50 pm

prashant sharma

अलग-अलग नाम से आठ माह लगेगा मेला, आयोजन का जिम्मा संभालेगी इवेंट कंपनी

अलग-अलग नाम से आठ माह लगेगा मेला, आयोजन का जिम्मा संभालेगी इवेंट कंपनी

ग्वालियर. देशभर में आकर्षण का केन्द्र ग्वालियर व्यापार मेला अब 8 माह अलग-अलग नाम से लगेगा। इसकी शुरुआत हो चुकी है। इस मेले के बाद अगला मेला जून में लगेगा। इस प्रमुख मेले को सफल बनाने के साथ ही आगे की भी प्लानिंग की जा रही है। सैलानियों को साल भर जोडऩे के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम भी किए जाएंगे। हर बार बड़े आयोजन भी शामिल किए जाएंगे होंगे, जिसमें सेलिब्रिटी को बुलाया जाएगा।
मुशायरा, कवि सम्मेलन और बॉलीवुड नाइट होगी
मेला में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रम के लिए टेंडर निकाले गए हैं, जिसमें शहर की इवेंट कम्पनी से प्रपोजल मांगे गए हैं। मेला प्रबंधन ने जिस हिसाब से प्लान तैयार किया है, उसमें बहुत कम लोग ही इंट्रेस्ट दिखा रहे हैं। इस बार मेला प्रबंधन ने कोई बजट नहीं रखा है। उन्होंने इवेंट कम्पनी से बोला है कि आप कॉर्पोरेट सेक्टर के विज्ञापन कर अर्निंग करें और कार्यक्रम कराएं। साथ ही सांस्कृतिक कार्यक्रम में अखिल भारतीय मुशायरा, कवि सम्मेलन, बॉलीवुड नाइट आदि को प्रमुख रूप से शामिल किया है। मेला प्रबंधन के इस प्रपोजल से इवेंट कम्पनी भी कम इंट्रेस्ट दिखा रही हैं।
एक मार्च से लगेगा शिल्प मेला
मेला में आकर्षण का केन्द्र शिल्प मेला एक मार्च से लगेगा। इसमें शिल्पी और बुनकरों के साथ दुकनदार भी शामिल होंगे। इसके लिए दुकानें लगनी शुरू हो गई हैं।
डिजनीलैंड भी रहेगा खास
मेला में डिजनीलैंड लगभग ढाई हजार वर्ग फीट में बनकर तैयार हो रहा है। इसमें झूले, खाने के स्टॉल, शिल्पियों की दुकानों के साथ बच्चों के फन और एंटरटेनमेंट के लिए मिक्की माउस सहित अन्य गेम्स होंगे।
इस मेला को बारिश छोडकऱ पूरे साल लगाना है। अगला मेला जून में लगेगा। हर बार सांस्कृतिक आयोजन होंगे। यूथ को जोडऩे के लिए कुछ नए प्रोग्राम भी जोडऩे का प्लान है। साल भर मेला लगने से शहर की रौनक बढ़ेगी।
ओमप्रकाश सकलेचा
एमएसएमई मंत्री

Home / Gwalior / अलग-अलग नाम से आठ माह लगेगा मेला, आयोजन का जिम्मा संभालेगी इवेंट कंपनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो