scriptThe graph of corona came down in Gwalior... the public is constantly | ग्वालियर में कोरोना का ग्राफ नीचे आया... जनता को लगातार किया जा रहा जागरुक | Patrika News

ग्वालियर में कोरोना का ग्राफ नीचे आया... जनता को लगातार किया जा रहा जागरुक

कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो गई है। देश के प्रधानमंत्री से लेकर प्रदेशों के मुख्यमंत्री लोगों से लगातार कोरोना के नियम मानने और मास्क लगाने की लगातार...

ग्वालियर

Published: January 18, 2022 07:13:36 pm

ग्वालियर। कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो गई है। देश के प्रधानमंत्री से लेकर प्रदेशों के मुख्यमंत्री लोगों से लगातार कोरोना के नियम मानने और मास्क लगाने की लगातार अपील कर रहे हैं। प्रदेश में भी कोरोना के नियम सख्ती से पालन कराया जा रहा है। स्कूलों की 15 जनवरी से 31 जनवरी तक छुट्टी हो चुकी है। सामुहिक कार्यक्रमों, शादियों, पार्टियों और रैलियों में Óयादा भीड़ प्रतिबंधित है। सामाजिक कार्यक्रम और शादियों में भी अधिकतम 250 लोग या हॉल की क्षमता के 50 प्रतिशत लोग ही शामिल होने की ही छूट है। इसके अलावा सार्वजनिक स्थलों या ऑफिसों में मास्क को सख्ती से लागू कराया जा रहा है। मध्यप्रदेश की सरकार और जिला प्रशासन के प्रयासों के कारण लोग भी नियम मान रहे हैं और प्रशासान का साथ दे रहे हैं। हालांकि कुछ लोग ऐसे हैं जो अब भी नियम तोड़ रहे हैं।
cms_image-1
ग्वालियर में कोरोना का ग्राफ नीचे आया... जनता को लगातार किया जा रहा जागरुक
कोरोना की पहली लहर से अब तक 7650 रुपए प्रति दस ग्राम टूटा सोना

सख्ती का असर
ग्वालियर जिले की बात करें तो कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत जनवरी से मानी जा रही थी। ग्वालियर में भी जनवरी में कोरोना की मरीजों की संख्या में दिन दुगनी रात चौगुनी संख्या बढ़ती जा रही थी। एक जनवरी तक जहां कोरोना के मरीज ग्वालियर में एक या दो निकल रहे थे वहीं 1 जनवरी को कोरोना के मरीज बढऩा शुरू हो गए और मरीजों की संख्या 6 हो गई। वहीं 15 जनवरी से सबसे अधिक 756 मरीज आए थे। इसके बाद लगातार तीन दिन मरीज कम निकल रहे हैं। 16 जनवरी को 600, 17 जनवरी को 584 मरीज सामने आए।
हौसले से पाया नया जीवन, आज पूरा परिवार सकुशल


इनके जरिए काबू पाने की हो रही कोशिश

इंसीडेंट कमांडर
-41 इंसीडेंंट कमांडर बनाए गए हैं। नगर निगम सीमा में पहले की तरह 25 आईसी को कमान दी गई है। यह अधिकारी वास्तविकता में काम करने की बजाय औपचारिकता पूरी करने पर ही ध्यान दे रहे हैं।
कंट्रोल कमांड सेंटर
-तीसरी लहर की शुरुआत के साथ ही कंट्रोल कमांड सेंटर पर दवा, सहायता, एंबुलेंस, चिकित्सकीय परामर्श के लिए हेल्पलाइन शुरू की गई हैं। इसके साथ ही कोविड से संबंधित प्रत्येक जानकारी हासिल करने के लिए गूगल पर लिंक भी दी गई है। इसके डैशबोर्ड पर प्रतिदिन की स्थिति दिख रही है। कमांड सेंटर पर बीते 16 दिन में 4500 कॉल आ चुके हैं।
सर्वे/कंटेनमेंट जोन
-एक दिन में 756 मरीज निकलने के बाद भी सबसे Óयादा ढिलाई सर्वे और कंटेनमेंट जोन बनाने में ही बरती जा रही है। मरीजों की कांटेक्ट हिस्ट्री निकालने में भी लापरवाही बरती जा रही है।
बाजार
-संक्रमण की गति 15 फीसदी से अधिक होने के बाद भी बाजारों में सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर गंभीरता से कार्रवाई नहीं हुई है। कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के नाम पर 14 लाख से अधिक आबादी वाले शहर में बमुश्किल 600 चालान किए जा रहे हैं। लोग खुले में बगैर मास्क के घूम रहे हैं, बाजारों में भीड़ अनियंत्रित है, लेकिन अधिकारी इस ओर बिलकुल ध्यान नहीं दे रहे हैं।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.