scriptअचानक 10 रुपए बढ़े खाने वाले तेल के दाम, शक्कर भी हुई महंगी, जानिए कितनी | The price of edible oil, sugar also became expensive | Patrika News
ग्वालियर

अचानक 10 रुपए बढ़े खाने वाले तेल के दाम, शक्कर भी हुई महंगी, जानिए कितनी

तेज गर्मी होने और सहालग की मांग निकलने के कारण दामों में उछाल आने लगा है……

ग्वालियरMay 04, 2022 / 03:23 pm

Ashtha Awasthi

photo1651654147.jpeg

sugar rate

ग्वालियर। फुटकर बाजार में शक्कर के दाम 40 रुपए से बढ़कर 42 रुपए किलो पर जा पहुंचे हैं। वहीं थोक में 3700 रुपए प्रति क्विंटल बिक रही शक्कर अब 3850 रुपए प्रति क्विंटल हो गई है। शक्कर के थोक कारोबारियों की मानें तो आने वाले दिनों में दो से तीन रुपए किलो की तेजी और आ सकती है।

ये है शक्कर की आवक

शहर में महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश से शक्कर आती है। फिलहाल उत्तरप्रदेश से 90 फीसदी और महाराष्ट्र से 10 फीसदी शक्कर की आवक हो रही है। शक्कर कारोबारियों के मुताबिक महीने भर में शहर में शक्कर की खपत करीब 50 हजार क्विंटल से अधिक रहती है। रोजाना 2000 से 2500 क्विंटल की खपत होती है।

खाद्य तेलों में भी 10 रुपए किलो की तेजी

यूक्रेन युद्ध के बाद खाद्य तेलों के दामों में तेजी जारी है। वहीं इन दिनों सहालग की मांग भी निकली हुई है। ऐसे में खाद्य तेलों के दामों में फिर से उछाल आ गया है। ग्वालियर तेल-तिलहन ऐसोसिएशन के अध्यक्ष दिलीप पंजवानी ने बताया कि रिफाइंड तेल के दाम 10 रुपए किलो तक तेज हो गए हैं। फुटकर बाजार में 170 रुपए वाला रिफाइंड का पैकेट 180 रुपए का हो गया है। इसके साथ ही सरसों के तेल में भी 160 रुपए से बढकऱ 165 रुपए किलो हो चुके हैं। तेलों के दामों में आगे भी बढ़ोतरी बनी रह सकती है।

150 रुपए प्रति क्विंटल की तेजी

शक्कर के दामों तेजी बनने के बारे में शक्कर-खांडसारी ऐसोसिएशन के सचिव मनीष बांदिल कहते हैं कि इस महीने सरकार की ओर से कोटा कम आने के काण शक्कर के दाम फिर से बढ़ गए हैं। अभी 150 रुपए प्रति क्विंटल की तेजी है। इसके साथ ही तेज गर्मी में पेय पदार्थों और सहालग की पूछ-परख से भी शक्कर के दाम बढ़ रहे हैं।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8aioeh

Home / Gwalior / अचानक 10 रुपए बढ़े खाने वाले तेल के दाम, शक्कर भी हुई महंगी, जानिए कितनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो