scriptचुनाव में बांटने के लिए ला रहे थे 42 लाख की ‘चांदी की पायलें’, राजस्थान बार्डर पर पुलिस ने की धरपकड़ | Lok Sabha Elections 2024: silver anklets worth Rs 42 lakh to distribute in the elections | Patrika News
ग्वालियर

चुनाव में बांटने के लिए ला रहे थे 42 लाख की ‘चांदी की पायलें’, राजस्थान बार्डर पर पुलिस ने की धरपकड़

Lok Sabha Elections 2024: मप्र की सीमा पर अल्लावेली पुलिस चौकी पर एसएसटी चैकिंग पॉइंट पर कार्रवाई

ग्वालियरApr 22, 2024 / 10:59 am

Ashtha Awasthi

Lok Sabha Elections
Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में मतदाताओं को लुभाने के लिए तीन वाहनों में लाई जा रही चांदी की पायलें और पीतल की मूर्तियां पुलिस ने जब्त की हैं। इनमें 1534.64 किग्रा की पायलों की अनुमानित कीमत 42.77 लाख रुपए है। एसएसटी चैकिंग पॉइंट पर सरायछौला थाना पुलिस ने तीन वाहनों से इन्हें बरामद किया। वहीं एक अन्य वाहन से एक लाख रुपए की पीतल की मूर्तियां जब्त की गई हैं।
थाना सरायछौला क्षेत्रांतर्गत स्थित अल्लावेली पुलिस चौकी बाबा देवपुरी मंदिर (जिला धौलपुर की सीमा) पर चुनाव में अवैध गतिविधियों की निगरानी के लिए एसएसटी चैकिंग पॉइंट पर वाहनों की जांच की जा रही थी। 20 अप्रेल की बीती रात को इसे पकड़ा गया। चांदी के आभूषण व मूर्तियों को जब्त कर एसएसटी प्रभारी के सुपुर्द कर जिला कोषालय मुरैना में जमा कराया गया।

चुनाव में वितरित होने ले जाई जा रहे थे चांदी की पायल

रात का चैकिंग के दौरान वाहनों से बड़ी मात्रा में चांदी की पायल, पीतल की मूर्तियां जब्त की गई हैं। इनको लोकसभा चुनाव में मतदाताओं के बीच वितरित करने के लिए ले जाया जा रहा था। माल के साथ जो बिल्टी मिली हैं, वह इंदौर, महाराष्ट्र की फर्मों के नाम हैं, उनकी जांच की जा रही है। -राकेश गुप्ता, सीएसपी, मुरैना

चैकिंग में मिली ये सामग्री

  • धौलपुर से बस यूपी 78 जेटी 1625 की तलाशी ली गई तो उसकी डिग्गी में दो कार्टून मिले। इनमें 134.64 किलोग्राम की चांदी की पायलें मिलीं।
  • बस यूपी 50 एच टी 2983 में एक बोरे में रखे कार्टून में पीतल की मूर्तियां मिलीं, जिनका वजन 47 किग्रा था।
  • बस एएस 01 क्यूसी 3512 को चैक किया तो उसमें 10 कट्टे रखे मिले, इनमें 500 किलोग्राम चांदी की पायलें थीं।
  • वाहन एमपी 07 सी के 8282 को चैक किया गया तो उसमें 18 कट्टों में 900 किलोग्राम वजन की चांदी की पायलें मिलीं।

Home / Gwalior / चुनाव में बांटने के लिए ला रहे थे 42 लाख की ‘चांदी की पायलें’, राजस्थान बार्डर पर पुलिस ने की धरपकड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो