script ये साल भी बीता, लेकिन तैयार नहीं हो सका एलएनआइपीई का 400 बिस्तर का हॉस्टल | This year also passed, but LNIPE's 400 bed hostel could not be ready. | Patrika News

ये साल भी बीता, लेकिन तैयार नहीं हो सका एलएनआइपीई का 400 बिस्तर का हॉस्टल

locationग्वालियरPublished: Dec 26, 2023 05:46:52 pm

Submitted by:

Rahul Thakur

चार साल से चल रहा है काम

ये साल भी बीता, लेकिन तैयार नहीं हो सका एलएनआइपीई का 400 बिस्तर का हॉस्टल
ये साल भी बीता, लेकिन तैयार नहीं हो सका एलएनआइपीई का 400 बिस्तर का हॉस्टल

ग्वालियर. लक्ष्मीबाई राष्ट्रीय शारीरिक शिक्षण संस्थान ग्वालियर (एलएनआइपीई) में इस साल भी 400 बेड का हॉस्टल तैयार नहीं हो पाएगा। हॉस्टल तो बनकर लगभग बन गया है, लेकिन अभी फिनिङ्क्षशग का काम शेष है। हॉस्टल करीब 25 करोड़ रुपए की लागत से तैयार किया जा रहा है। दूरदर्शन कार्यालय के पीछे तैयार हो रहे हॉस्टल का काम चार साल से चल रहा है। कोरोना के कारण काम धीमी गति से चल रहा था, लेकिन ठेकेदार को पैसा नहीं मिला, इसलिए भी काम कुछ समय के लिए रुक गया। वर्ष-2022 में केन्द्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ग्वालियर दौरे पर आए थे और उन्होंने इसका काम नवंबर-22 तक पूरा करने के निर्देश दिए थे, उसके बाद भी अब तक काम पूरा नहीं हो सका। संभवत: वर्ष-2024 में नए हॉस्टल की सौगात मिल सकती है।
ऐसे तैयार करना था खिलाड़ियों
एलएनआइपीई का हॉस्टल बनने के बाद यहां एथलेटिक्स, जिम्नास्टिक और तैराकी के खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देना था। ये खिलाड़ी इस हॉस्टल में रहकर पढ़ाई के साथ खेलों का प्रशिक्षण भी प्राप्त करते और राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता में भाग लेते। चार आयु वर्ग के बच्चों को हॉस्टल में रखकर प्रशिक्षण देना था। जिसमें 6 वर्ष, 6 से 8 वर्ष, 8 से 10 वर्ष और 10 से 12 वर्ष तक के बच्चे शामिल होने थे।

ट्रेंडिंग वीडियो