scriptThe training of audit | अंकेक्षण का दिया प्रशिक्षण  | Patrika News

अंकेक्षण का दिया प्रशिक्षण 

locationजयपुरPublished: Apr 23, 2015 01:40:15 am

Submitted by:

afjal khan

कलक्टर डॉ.बी.एल. जाटावत ने कहा कि सामाजिक अंकेक्षण के माध्यम से विकास कार्यों के महत्व एवं उपयोगिता के बारे में आमजन को अवगत कराया जाए।

कलक्टर डॉ.बी.एल. जाटावत ने कहा कि सामाजिक अंकेक्षण के माध्यम से विकास कार्यों के महत्व एवं उपयोगिता के बारे में आमजन को अवगत कराया जाए। 

यह बात उन्होंने बुधवार को जिला परिषद स्थित अटल सेवा केन्द्र में आयोजित सामाजिक अंकेक्षण दल के प्रशिक्षण कार्यक्रम में सम्बोधित करते हुए कही। कलक्टर ने कहा कि सामाजिक अंकेक्षण से पिछले दिनों हुए विकास की लागत, गुणवत्ता एवं लोगोंं की उपयोगिता का आंकलन किया जा सकेगा।

इसमें अंकेक्षणकर्ता सकारात्मक व निष्पक्ष सोच के साथ कार्य करें। पंचायतराज योजनाओं के क्रियान्वयन में समन्वित प्रयासों से जिले को 33वें से 5वें पायदान पर लाया गया। ऐसा ही कार्य सामाजिक अंकेक्षण में होना चाहिए। 

मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद शमसुद्दीन खान ने सामाजिक अंकेक्षण की उपयोगिता के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि इससे विकास कार्यों की गुणवत्ता का आंकलन तो होता ही है भविष्य की योजनाओं के लिए भी मागदर्शन मिलता है।

स्वयंसेवी संस्था के आदेश भाई परेशान ने ग्राम संसाधन व ब्लॉक संसाधन व्यक्ति व स्वयंसेवी संस्थाओं के प्रतिनिधियों को अंकेक्षण से सम्बंधित जानकारियां दीं। इस मौके पर अधिशासी अभियंता बद्री प्रसाद शर्मा, परियोजना अधिकारी लेखा सुग्रीव मीणा, विकास अधिकारी करौली बी.आर.जाट आदि मौजूद रहे। 

समीक्षा बैठक कल
हिण्डौनसिटी। नगपरिषद में शुक्रवार दोपहर दो बजे राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा व राज्य सरकार के सफाई अभियान की समीक्षा बैठक होगी। आयुक्त जितेन्द्र शर्मा ने बताया कि बैठक मेंं पार्षदों के अलावा विधायक व क्षेत्रीय सांसद को आमंत्रित किया है।
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.