डेंगू का कहर, दो सौ से ज्यादा मरीजाें के साथ ये शहर चाैथे नंबर पर

बना नया सिरदर्द, हो गया बेकाबू

By: deepak deewan

Published: 26 Sep 2021, 03:35 PM IST

ग्वालियर. शहर में जैसे—तैसे कोरोना संक्रमण कम हुआ तो डेंगू नया सिरदर्द बन गया. अब तो डेंगू बेकाबू हाेने लगा है. शनिवार काे 31 मरीजों में डेंगू की पुष्टि हुई जिनमें 19 ग्वालियर के ही हैं. 61 संदिग्धाें की जांच में ये मरीज मिले हैं. इन मरीजाें काे मिलाकर अब तक ग्वालियर में डेंगू के 212 मरीज मिल चुके हैं.

मध्यप्रदेश में डेंगू से हालात खराब हो रहे हैं. अभी तक जबलपुर में 570, इंदौर में 361, भोपाल में 313, उज्जैन में 191 तथा सागर में 33 मरीज मिल चुके हैं. इधर डेंगू के मरीजाें के मामले में ग्वालियर मध्यप्रदेश में चाैथे नंबर पर पहुंच गया है. ग्वालियर में 7 से 25 सितंबर के बीच सामने आए 187 मरीजों में बच्चों की संख्या सबसे ज्यादा है.

dengue3.jpg

इस अवधि में मिले कुल 187 मरीजों में से 100 बच्चे शामिल हैं. शनिवार काे भी बच्चों में डेंगू के लक्षण पाए गए. शनिवार को मिले मरीजों में भिंड के 7, मुरैना के 2, दतिया, मंदसौर और शिवपुरी का एक-एक मरीज है। मुरार जिला अस्पताल में डेंगू के तीन मरीज मिले हैं. इनमें में से बाल संप्रेषणगृह में रहने वाला युवक दाेबारा डेंगू पॉजिटिव पाया गया है।

डेंगू मरीजों की संख्या ज्यादा होने से नगर निगम भी सतर्क हो गया है. शनिवार को शहर में कई जगह छिड़काव कर मच्छरों को नष्ट करने का काम प्रारंभ किया गया। स्वास्थ्य अधिकारी डाॅ. वैभव श्रीवास्तव के अनुसार डेंगू व अन्य संक्रामक रोगों की रोकथाम के लिए शहर में कीटनाशक का छिड़काव किया जा रहा है। इधर आमजन का कहना है कि उनके एरिया में टीमें नहीं आतीं।

Show More
deepak deewan
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned