scriptडेंगू से बचाव के लिए शुरू होगा अभियान | Campaign to start dengue | Patrika News
हमीरपुर

डेंगू से बचाव के लिए शुरू होगा अभियान

डेंगू से बचाव के लिए शुरू होगा अभियान

हमीरपुरJul 28, 2018 / 02:53 pm

Ruchi Sharma

dengue

डेंगू से बचाव के लिए शुरू होगा अभियान

हमीरपुर. जिला बिलासपुर में डेंगू के मामले अाने के बाद हमीरपुर जिला में स्वास्थ्य विभाग विशेष डेंगू जागरूकता अभियान चलाएगा । यह जानकारी देते हुए मुख्य सीएमओ डॉ. सावित्री कटवाल ने बताया कि इस अभियान में 153 स्वास्थ्य उपकेंद्रों में महिला एवं पुरुष स्वास्थ्य कार्यकर्ता तथा 521 आशा कार्यकर्ता घर-घर जाकर डेंगू से बचाव के बारे में लोगों को जागरूक करेंगे ।
डेंगू फैलाने वाला मच्छर खड़े पानी, कूलर , पानी की टंकी ,पक्षियों के पीने के बर्तन, प्रिज की ट्रे, फूलदान, नारियल का खोल , टूटे हुए बर्तन व टायर आदि में पनपता है । इस मच्छर के शरीर पर चीते जैसी धारियां होती है इसे टाइगर मच्छर भी कहा जाता है । उन्होंने डेंगू के लक्षणों के भी जानकारी दी।
ट्रक की चपेट में आकर स्‍कूटी सवार की मौत

भोटा जाहू सुपर हाईवे पर कडोहता के पास एक ट्रक की चपेट में आने से स्‍कूटी चालक की मौत हो गई । पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों वाहनों को कब्जे में ले लिया । घटना के बाद ट्रक चालक मौके से फ़रार होने का प्रयास कर रहा था। लेकि‍न उसे पकड़ ल‍िया गया है। शनिवार सुबह थाना क्षेत्र भोरंज के तहत हुए इस हादसे में एक गैस सिलेंडर से भरा ट्रक नंबर एचपी 20-जी 2577 लदरौर से जाहू की तरफ जा रहा था ।
यह भी पढ़ें

अखिलेश यादव के लिए आज बड़ा दिल, लेंगे ये फैसला, मचा जाएगा चारों तरफ शोर

सामने से स्कूटी नंबर एचपी 74- 4531 जाहू से लदरौर की तरफ आ रही थी जिसे विजय कुमार पुत्र मांडू राम निवासी मनोह उपरला तहसील भोरंज चला रहा था । 62 वर्षीय विजय कुमार की इस टक्कर में मौक़े पर ही मौत हो गई । पुलिस ने मौक़े पर पहुंचकर कार्रवाई शुरू कर दी है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो