scriptहनुमानगढ़ के नए एसपी बोले, बढ़ते नशे पर कसेंगे नकेल, लागू होगी जीरो टॉलरेंस नीति | Hanumangarh's new SP said, will crack down on increasing intoxication, | Patrika News
हनुमानगढ़

हनुमानगढ़ के नए एसपी बोले, बढ़ते नशे पर कसेंगे नकेल, लागू होगी जीरो टॉलरेंस नीति

हनुमानगढ़. जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने सोमवार को पदभार संभाल लिया। इसके बाद नए एसपी बोले, बढ़ते नशे पर कसेंगे नकेल, लागू होगी जीरो टॉलरेंस नीति।

हनुमानगढ़Jan 24, 2022 / 10:21 pm

adrish khan

हनुमानगढ़ के नए एसपी बोले, बढ़ते नशे पर कसेंगे नकेल, लागू होगी जीरो टॉलरेंस नीति

हनुमानगढ़ के नए एसपी बोले, बढ़ते नशे पर कसेंगे नकेल, लागू होगी जीरो टॉलरेंस नीति

हनुमानगढ़ के नए एसपी बोले, बढ़ते नशे पर कसेंगे नकेल, लागू होगी जीरो टॉलरेंस नीति
– जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने किया कार्यभार ग्रहण
हनुमानगढ़. जिला पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने सोमवार को पदभार संभाल लिया। इसके बाद नए एसपी बोले, बढ़ते नशे पर कसेंगे नकेल, लागू होगी जीरो टॉलरेंस नीति। इससे पहले एसपी कार्यालय में उनको पुलिस जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया। एएसपी जस्साराम बोस, डीएसपी प्रशांत कौशिक सहित अन्य पुलिस अधिकारियों ने उनको पुष्प भेंट किए। इस दौरान एसपी अजय सिंह ने मीडिया से कहा कि जिले के थानों व चौकियों का दौरा कर भौगोलिक परिस्थितियों, क्राइम पैटर्न व अपराध की स्थिति की जानकारी ली जाएगी। इसके बाद प्राथमिकताएं तय की जाएंगी। पुलिस मुख्यालय की ओर से 2022 की प्राथमिकताएं तय की हुई हैं, उन पर फोकस रहेगा। जिले में नशे की समस्या है। इसके खिलाफ जीरो टॉलरेंस की नीति लागू की जाएगी। विशेष अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। उल्लेखनीय है कि 2009 बैच के अजय सिंह का स्थानांतरण जैसलमेर पुलिस अधीक्षक के पद से यहां किया गया है। वे मूलत: भरतपुर जिले के कामां के निवासी हैं। इससे पहले धोलपुर व करौली में पुलिस अधीक्षक पद पर सेवाएं दे चुके हैं। जिले की निवर्तमान पुलिस अधीक्षक प्रीति जैन का चित्तौडगढ़़ तबादला दिया गया है। वे जिले में 1 साल 16 दिन तक कार्यरत रही।
प्रीति जैन ने जिले में एसपी के तौर पर जनवरी 2021 को कार्यभार संभाला था। इस तरह लगभग एक साल वे यहां पुलिस कप्तान के रूप में रही। जिले में वैसे भी औसतन जिला पुलिस अधीक्षक का कार्यकाल एक बरस से कम ही रहता है। प्रीति जैन के कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण मामले पुलिस ने खोले। इसमें 15 मार्च 2021 को टाउन बस स्टैंड स्थित मणप्पुरम गोल्ड लोन शाखा से करीब पौने तीन करोड़ रुपए के सोने एवं नकदी लूट मामले का खुलासा महत्वपूर्ण है। पुलिस ने वारदात के पांचवें दिन ही खुलासा कर तीन जनों को गिरफ्तार कर लिया था। साथ ही लूटे गए सोने आदि की अधिकांश बरामदगी कर ली थी। गोलूवाला में ब्यूटी पार्लर संचालिका की जलाकर हत्या करने के चर्चित मामले का खुलासा तथा मृतका के पति की गिरफ्तारी उनके कार्यकाल की बड़ी उपलब्धि कही जा सकती है। इसके अलावा लखूवाली नहर में कार सवार चार जनों को डुबोने के मामले का खुलासा भी महत्वपूर्ण था। इसे अधिकांश लोग दुर्घटना ही मान रहे थे जो सुनियोजित हत्या की साजिश निकली।

Home / Hanumangarh / हनुमानगढ़ के नए एसपी बोले, बढ़ते नशे पर कसेंगे नकेल, लागू होगी जीरो टॉलरेंस नीति

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो