scriptहाउसिंग बोर्ड अपने खरीदारों को घर खरीदने पर अब देगा कार व स्कूटी का तोहफा | Housing board will now give car and scooty gift to its buyers on buyi | Patrika News
हनुमानगढ़

हाउसिंग बोर्ड अपने खरीदारों को घर खरीदने पर अब देगा कार व स्कूटी का तोहफा

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. राजस्थान आवासन मंडल ने मकानों की खरीद के साथ ही अब खरीदारों को कार व स्कूटी का तोहफा देने का निर्णय किया है। इस योजना के तहत लॉटरी के जरिए खरीदारों का चयन किया जाएगा।
 

हनुमानगढ़Feb 14, 2020 / 11:51 am

Purushottam Jha

हाउसिंग बोर्ड अपने खरीदारों को घर खरीदने पर अब देगा कार व स्कूटी का तोहफा

हाउसिंग बोर्ड अपने खरीदारों को घर खरीदने पर अब देगा कार व स्कूटी का तोहफा

हाउसिंग बोर्ड अपने खरीदारों को घर खरीदने पर अब देगा कार व स्कूटी का तोहफा
-आवासन मंडल ने मकानों के आवंटन को लेकर शुरू की उपहार योजना
-विभिन्न आय वर्ग के मकानों के रेट में 0 से 50 प्रतिशत तक की छूट
हनुमानगढ़. राजस्थान आवासन मंडल ने मकानों की खरीद के साथ ही अब खरीदारों को कार व स्कूटी का तोहफा देने का निर्णय किया है। इस योजना के तहत लॉटरी के जरिए खरीदारों का चयन किया जाएगा। इस तरह हाउसिंग बोर्ड ने अब खरीदारों को मकान खरीदने पर कार जीतने का मौका दिया है। इसके अलावा सभी खरीदारों को निश्चित उपहार भी हाउसिंग की ओर से देने की योजना शुरू की गई है। मंदी के दौर में तमाम तरह की छूट देने के बावजूद लोगों की ओर से हाउसिंग बोर्ड के मकानों के प्रति रुझान नहीं दिखाने पर अब उपहार योजना लागू की गई है।
इसे मंडल की ओर से ‘बुधवार नीलामी उत्सव’ का नाम दिया गया है। हनुमानगढ़ राजस्थान आवासन मंडल खंड के आवसीय अभियंता के अनुसार शहर में जंक्शन के जिला जेल के पास पुरानी आवासीय योजना हनुमानगढ़ में बुधवार नीलामी उत्सव के तहत विभिन्न आय वर्ग के आठ स्वतंत्र आवास 0 से 50 प्रतिशत तक की छूट, 122 स्वतंत्र आवास में 0 से 25 प्रतिशत की छूट प्रदान की गई है।
इसी तरह जंक्शन के जिला परिवहन कार्यालय के पास स्थित नई आवासीय योजना में विभिन्न आयु वर्ग के 409 स्वतंत्र आवास में 0 से 25 प्रतिशत छूट प्रदान की गई है। विभिन्न आय वर्ग के 801 फ्लेट्स के क्रय पर 0 से 50 प्रतिशत की छूट उपलब्ध है। स्वर्ण जयंती उपहार योजना 19 फरवरी 2020 तक लागू रहेगी। उक्त उपहार योजना के तहत आवास एवं फ्लेट्स खरीदने पर बम्पर पुरस्कार के रूप में एसी कार, 500 स्कूटी जीतने का सुनहरा मौका प्रदान किया गया है। प्रत्येक खरीददार को एक निश्चित उपहार भी दिया जाएगा। इच्छुक आवास क्रेता उक्त स्वर्ण जयंती उपहार योजना में निर्धारित तिथि तक सम्मलित हो सकते हैं तथा सस्ते आवासों के साथ मंहगे उपहार नि:शुल्क प्राप्त कर लाभान्वित हो सकते हैं।
पूर्ण भुगतान के बाद उपहार
योजना के तहत खरीदी गई संपत्ति का पूर्ण भुगतान करने के बाद ही आवेदक को मुफ्त उपहार दिया जाएगा। हालांकि उपहार की घोषणा नीलामी के तत्काल बाद कर दी जाएगी। बम्पर लॉटरी जयपुर कार्यालय की ओर से निकाली जाएगी। बम्पर लॉटरी २१ फरवरी को प्रस्तावित है।
पचास बरस पूरे
राजस्थान आवासन मंडल की स्थापना को पचास वर्ष हो गए हैं। इसी उपलक्ष्य में हाउसिंग बोर्ड ने उपहार योजना शुरू की है। बताया जा रहा है कि हाउसिंग बोर्ड अधिकारियों को निश्चित उपहार योजना से काफी उम्मीदें है। इससे अधिकारी आवासन मंडल की आर्थिक स्थिति मजबूत होने की बाट जोह रहे हैं।
एक दशक से इंतजार
हनुमानगढ़ जंक्शन में हाउसिंग बोर्ड ने उक्त आवासों का निर्माण करीब एक दशक पहले शुरू किया था। इसमें कुछ फ्लैट्स बाद में बनाए गए हैं। लेकिन इनके खरीदार नहीं मिल रहे हैं। परिवहन विभाग कार्यालय के पास जो नई कॉलोनी विकसित की जा रही है, वह शहर से काफी दूर होने के कारण लोग वहां फ्लैट्स लेने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं।
…….वर्जन……
अच्छा अवसर है
आवास का सपना संजोने वाले लोगों के लिए यह अच्छा अवसर है। हाउसिंग बोर्ड ने खरीदारों के लिए निश्चित उपहार योजना शुरू की है। इसके अलावा निर्धारित राशि में छूट भी दे रहे हैं। उच्च स्तर पर चर्चा के बाद आवास विहिन लोगों को सस्ती दरों पर आवास सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर इस तरह की योजना लागू की गई है।
चंद्रमोहन सहारण, एक्सईएन, हाउसिंग बोर्ड हनुमानगढ़
………………………….
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो