scriptजेल प्रहरी पर हिस्ट्रीशीटर को झूठे मामले में फंसाने का मामला दर्ज | Jail Sentinel registers a case of fraud in false case | Patrika News
हनुमानगढ़

जेल प्रहरी पर हिस्ट्रीशीटर को झूठे मामले में फंसाने का मामला दर्ज

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
 

हनुमानगढ़Jan 04, 2019 / 09:27 pm

adrish khan

junction police ne darz kiya mamla

जेल प्रहरी पर हिस्ट्रीशीटर को झूठे मामले में फंसाने का मामला दर्ज

जेल प्रहरी पर हिस्ट्रीशीटर को झूठे मामले में फंसाने का मामला दर्ज
– हिस्ट्रीशीटर पर 23 नवम्बर को दर्ज हुआ था प्रहरी पर हमले का मामला
– अफीम तस्करी में पकड़ा गया था एचएस को
हनुमानगढ़. अफीम तस्करी के मामले में श्रीगंगानगर स्थित जिला कारागृह में बंद सतीपुरा निवासी हिस्ट्रीशीटर ने अब हनुमानगढ़ जिला कारागृह के दो प्रहरियों स तीन बंदियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। उसने रुपए मांगने, रुपए नहीं देने पर मारपीट करने व झूठे मामले में फंसाने की धमकी देने के आरोप लगाए हैं। इस संबंध में जरिए इस्तगासा जंक्शन थाने में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया। परिवादी एचएस को जिला कारागृह के प्रहरी से मारपीट के मामले के बाद ही श्रीगंगानगर जेल में शिफ्ट किया गया था।
पुलिस के अनुसार श्रीगंगानगर के केन्द्रीय कारागृह में बंद मणीसिंह उर्फ मणिया (45) पुत्र गुरदेव सिंह जटसिख निवासी सतीपुरा ने मामला दर्ज कराया है कि पिछले वर्ष जुलाई में वह हनुमानगढ़ जिला कारागृह में बंद था। प्रहरी सुरेश मीणा व रणवीर सिंह जाट ने उससे रुपए मांगे। मना किया तो दोनों प्रहरियों ने 23 नवम्बर को बंदी गुरचरण सिंह उर्फ चरणा, तरसेम सिंह व रविन स्याग के साथ मिलकर मारपीट की। जान से मारने व झूठे मामले में फंसाने की धमकी दी। पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया।
गौरतलब है कि 23 नवम्बर को जंक्शन थाने में मणीसिंह के खिलाफ जेल प्रहरी पर हमला करने के आरोप में मामला दर्ज हुआ था। हैड जेल प्रहरी रणवीर सिंह पुत्र काशीराम जाट ने रिपोर्ट दी थी कि वह 23 नवंबर को सुबह चाय-नाश्ता वितरण करने के बाद सेल्स वार्ड में गया। वहां पर विचाराधीन बंदी मणीसिंह जटसिख ने उस पर हमला कर दिया। गाली-गलौच कर मारपीट की व राजकार्य में बाधा पहुंचाई। जेल प्रहरी पर हमले के मामले में जंक्शन पुलिस पूछताछ के लिए श्रीगंगानगर जेल में बंद मणीसिंह को प्रोडक्शन वारंट पर लाई थी। बाद में उसे न्यायालय के आदेश पर न्यायिक अभिरक्षा में श्रीगंगानगर जिला कारागृह में भिजवा दिया था। जेल प्रहरी की ओर से मामला दर्ज करवाए जाने के बाद जेल कर्मियों ने उच्चाधिकारियों को पत्र लिखकर मणीसिंह की जेल बदली की मांग की थी। इस पर उच्चाधिकारियों के आदेशों के बाद मणीसिंह को श्रीगंगानगर जिला कारागृह में शिफ्ट कर दिया गया था।
तस्करी में गिरफ्तार
गौरतलब है कि जंक्शन पुलिस ने 17 जुलाई की रात गांव सतीपुरा में छापा मारा। मौके से अफीम, लाखों की नकदी तथा तीन गाडिय़ां जब्त की। तस्करी के आरोप में मणी सिंह उर्फ मणिया पुत्र गुरदेव सिंह निवासी सतीपुरा व उसकी पत्नी अमरजीत कौर को गिरफ्तार किया। कार्रवाई में पुलिस ने दो किलो दो सौ ग्राम अफीम तथा नशे की बिक्री के एवज में एकत्र तीन लाख पच्चीस हजार दो सौ रुपए तथा स्कोडा, मारूति व नैनो कार बरामद की।

Home / Hanumangarh / जेल प्रहरी पर हिस्ट्रीशीटर को झूठे मामले में फंसाने का मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो