scriptपेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का विरोध | Petrol and diesel price hike | Patrika News

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का विरोध

locationहनुमानगढ़Published: May 15, 2018 09:57:04 am

Submitted by:

pawan uppal

-पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का विरोध करते हुए कांग्रेस व एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया।

petrol
पल्लू.

पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का विरोध करते हुए कांग्रेस व एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने सोमवार को विरोध प्रदर्शन किया। विरोधस्वरूप पीएम का पुतला फूंककर नायब तहसीलदार को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन दिया गया। इसमें बताया कि देश के किसानों की हालत दयनीय है। आए दिन डीजल के दाम बढ़ते जा रहे हैं। इससे खेती करना मुश्किल हो गया है।

जिला परिषद सदस्य गौरीशंकर थोरी ने कहा कि कच्चे तेल के दाम कम होने के बावजूद आए दिन बढ़ोतरी की जा रही है। ज्ञापन में पेट्रोलियम पदार्थों के दाम शीघ्र कम करने की मांग की गई। ज्ञापन देने वालों में देवकीनंदन जोशी, इकबाल खान, अनिल बीरड़ा, राजेंद्र बाना, राधे स्वामी, विनोद सहारण, राकेश पूनिया, संदीप सारस्वा, दौलतराम सहारण, जगदीश, राज आदि शामिल थे।

एनएचएम प्रबंधकीय कार्मिकों की हड़ताल
नोहर. वेतन विसंगति, उच्चतम न्यायालय की ओर से बोनस अंकों से नियमित पदों पर भर्ती करने, नियमितिकरण आदि मांगों को लेकर एनएचएम प्रबंधकीय कार्मिकों की हड़ताल सोमवार को 50वें दिन भी जारी रही।

एनएचएम प्रबंधकीय कार्मिकों ने प्रधानमंत्री को ज्ञापन भेजकर राज्य सरकार पर उनकी मांगों पर उदासीनता बरतने का आरोप लगाया। ज्ञापन के अनुसार एनएचएम प्रबंधकीय कार्मिक अपनी मांगों के लिए गत साढ़े चार वर्षों से लगातार राज्य सरकार को गुहार लगा रहे हैं लेकिन सरकार के उदासीन रवैये के चलते कार्मिक हड़ताल पर जाने को मजबूर हो गए। एनएचएम प्रबंधकीय कार्मिकों की हड़ताल के कारण क्षेत्र के सीएचसी व पीएचसी सेंटर्स पर कार्यरत संविदा कर्मियों, आशा वर्करों सहित अनेक वर्ग के कार्मिकों का मानदेय करीब डेढ़ माह से अधिक समय बीतने पर भी नहीं बन पाया है।

धरना 22वें दिन जारी
नोहर. तहसील के ढाणी लालखां के उप्रा विद्यालय को क्रमोन्नत करने की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना सोमवार को 22वें दिन भी जारी रहा। आप नेता शिक्षाविद् हंसराज बाना तथा गांव देईदास के ग्रामीणों ने आंदोलन को समर्थन दिया। देईदास के धर्मपाल सहारण, राजेन्द्र न्यौल, देवीलाल खाती, ओमप्रकाश कड़वासरा, मनीराम, हरदत्त, अदमीराम बावरी, पतराम, राजेश बावरी, भालाराम सहू ने शीघ्र मांग पूरी नहीं किए जाने पर आंदोलन तेज करने की चेतावनी दी। (नसं.)
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो