scriptहनुमानगढ़ जिले में लगातार चौथे दिन पॉजिटिव रोगी, दिल्ली से लौटा जंक्शन का युवक कोरोना संक्रमित | Positive patient for the fourth consecutive day in Hanumangarh distric | Patrika News
हनुमानगढ़

हनुमानगढ़ जिले में लगातार चौथे दिन पॉजिटिव रोगी, दिल्ली से लौटा जंक्शन का युवक कोरोना संक्रमित

https://www.patrika.com/hanumangarh-news/
हनुमानगढ़. जिले में कोरोना पॉजिटिव केस निरंतर सामने आ रहे हैं। लगातार चौथे दिन शनिवार को एक और कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 16 हो गया। जंक्शन स्थित गांधीनगर निवासी युवक 26 मई को दिल्ली से लौटा था। उसे निजी वाहन से लाया गया था। युवक को लाने उसके पिता व कार चालक गया था। आते ही उनको होम क्वारेंटीन कर दिया गया था।

हनुमानगढ़May 30, 2020 / 09:37 pm

adrish khan

हनुमानगढ़ जिले में लगातार चौथे दिन पॉजिटिव रोगी, दिल्ली से लौटा जंक्शन का युवक कोरोना संक्रमित

हनुमानगढ़ जिले में लगातार चौथे दिन पॉजिटिव रोगी, दिल्ली से लौटा जंक्शन का युवक कोरोना संक्रमित

हनुमानगढ़ जिले में लगातार चौथे दिन पॉजिटिव रोगी, दिल्ली से लौटा जंक्शन का युवक कोरोना संक्रमित
– कोरोना पॉजिटिव एक्टिव केस हुए 16, इनमें से 15 भादरा के
– जिले में अब तक मिल चुके 30 केस
हनुमानगढ़. जिले में कोरोना पॉजिटिव केस निरंतर सामने आ रहे हैं। लगातार चौथे दिन शनिवार को एक और कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से एक्टिव केस का आंकड़ा बढ़कर 16 हो गया। जंक्शन स्थित गांधीनगर निवासी युवक 26 मई को दिल्ली से लौटा था। उसे निजी वाहन से लाया गया था। युवक को लाने उसके पिता व कार चालक गया था। आते ही उनको होम क्वारेंटीन कर दिया गया था। चिकित्सा विभाग की आरआरटी ने उनको ट्रेस आउट किया था। कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर युवक का 28 मई को सैंपल लिया गया था। इस दिन जिले से कुल 24 सैंपल जांच को भेजे गए थे। इनमें से 23 की रिपोर्ट नेगेटिव तथा एक जने की रिपोर्ट शनिवार को पॉजिटिव आई। युवक के पिता की जंक्शन बाजार में जूतों की दुकान है। उनका संयुक्त परिवार है। ऐसे में चिकित्सा विभाग जल्द ही परिवार के अन्य सदस्यों के भी सैंपल लेगा। गांधीनगर इलाके में शनिवार को कफ्र्यू लगा दिया गया। प्रशासन व पुलिस के अधिकारी चिकित्सा विभाग की टीम के साथ सुबह ही इलाके में पहुंच गए। गलियों में अवरोधक लगाकर कफ्र्यू की मुनादी कराई।
गौरतलब है कि पांच सैंपल की रिपोर्ट 29 मई को पॉजिटिव आई थी। यह पांचों जने 20 मई को मुम्बई से भादरा के वार्ड 16 व एक में आए थे। इससे पहले 28 मई को तीन कोरोना पॉजिटिव रोगी मिले थे जो भादरा कस्बे के वार्ड 16, 19 व 21 के रहने वाले हैं। पिछले दिनों ही तीनों रोगियों में से एक जना सिलीगुड़ी व दो मुम्बई से आए थे। जबकि 27 मई को सात पॉजिटिव रोगी मिल थे जो भादरा के गांव अजीतपुरा के निवासी हैं। यह सभी मुम्बई से आए थे। जिले में कोरोना पॉजिटिव रोगियों का आंकड़ा बढ़कर 30 हो गया है। इसमें से 14 जने ठीक होकर अपने घर जा चुके हैं। 30 में से 17 जने भादरा कस्बा व तहसील के तथा एक जना गांधीनगर का है।
जंक्शन का कफ्र्यू क्षेत्र
जिला प्रशासन की ओर से जारी आदेश के अनुसार वार्ड 49 स्थित रेलवे लाइन की तरफ से प्रिंस धीमान पुत्र हरदेव कुमार के मकान व उसके सामने स्थित पृथ्वी सिंह के मकान से लेकर मनीष महेन्द्रा के आवास के आगे से होते हुए श्रीहनुमान व शनि मंदिर से दाईं तरफ मुड़कर बिशनलाल की दुकान तथा उसके सामने विजय कुमार सिंधी के मकान तक जीरो मोबिलिटी क्षेत्र घोषित किया गया है। कफ्र्यू क्षेत्र से आवागमन बंद रहेगा। आवश्यक सेवाओं की पूर्ति जिला प्रशासन की ओर से कराई जाएगी।

Home / Hanumangarh / हनुमानगढ़ जिले में लगातार चौथे दिन पॉजिटिव रोगी, दिल्ली से लौटा जंक्शन का युवक कोरोना संक्रमित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो