scriptअपराध में आगे बढ़ रहा प्रदेश, किसान आत्महत्या करने को मजबूर | State progressing in crime, farmers forced to commit suicide | Patrika News
हनुमानगढ़

अपराध में आगे बढ़ रहा प्रदेश, किसान आत्महत्या करने को मजबूर

अपराध में आगे बढ़ रहा प्रदेश, किसान आत्महत्या करने को मजबूर- रालोपा सुप्रीमो सांसद हनुमान बेनीवाल ने साधा प्रदेश व केन्द्र सरकार पर साधा निशाना

हनुमानगढ़Nov 22, 2021 / 09:51 pm

Manoj

अपराध में आगे बढ़ रहा प्रदेश, किसान आत्महत्या करने को मजबूर

अपराध में आगे बढ़ रहा प्रदेश, किसान आत्महत्या करने को मजबूर

मनोज कुमार गोयल
हनुमानगढ़. / नोहर. प्रदेश महिला अपराध में नंबर एक तो बाल अपराध में नंबर पांचवें पर पहुंच गया है। किसान आत्महत्या कर रहा है। किसान के बेटे घाटे का सौदा बनी खेती को छोड़कर रोजगार के लिए भटक रहे हैं। राज्य व केन्द्र सरकार पर हमला बोलते हुए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो नागोर सांसद हनुमान बेनीवाल ने यह विचार नोहर जाट समाज भवन में सभा को संबोधित करते हुए कहे। उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ते अपराध, बेरोजगारी, किसानों की आत्महत्या, लचर कानून व्यवस्था की यह भयावह तस्वीर कांग्रेस व भाजपा के अंदरूनी गठबंधन का परिणाम है। दोनों दलों के नेताओं ने मिलकर प्रदेश को लूटा है। आरएलपी सुप्रीमो ने अशोक गहलोत सरकार पर वसुंधरा के शासन में किए गए कथित भ्रष्टाचार की जांच के लिए माथुर आयोग गठन जैसे निर्णयों को राजनीतिक ढकोसला करार दिया। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकारों ने किसानों पर गोलियां चलाने के अलावा कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि आरएलपी का एजेंडा अपराध मुक्त राजस्थान, निशुल्क बिजली, टोल मुक्त सड़कें, मजबूत लोकायुक्त का गठन कर आमजन को राहत देना है।

सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि न्यायिक शक्ति वाला मजबूत लोकायुक्त बनाने से सरकार डर रही है। मजबूत लोकपाल के बिना भ्रष्टाचार मुक्त प्रदेश की परिकल्पना साकार नहीं हो सकती। उन्होंने कहा कि भारत माला प्रोजेक्ट के नाम पर किसानों की उपजाऊ भूमि कौडिय़ों के दाम में अधिग्रहण कर ली गई। पंजाब में मिलने वाले मुआवजे का पच्चीस प्रतिशत भी यहां नहीं मिल रहा है। ऐसे में किसान अपने को ठगा सा महसूस कर रहा है। प्रदेश सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि अशोक गहलोत अपनी सरकार बचाने में व्यस्त रहे। इसी के चलते विधायकों को लूट की खुली छूट दी गई। इससे आमजन की पीड़ा ओर बढ़ गई। आरएलपी सुप्रीमो सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि किसान व आमजन के हक के लिए वे एनडीए गठबंधन को ठोकर मारकर किसानों के बीच गए। बढ़ती महंगाई व डीजल-पेट्रोल की दरों को लेकर आरएलपी सड़क से संसद तक आमजन की आवाज को बुलंद करेगी। इस मौके पर आरएलपी जिलाध्यक्ष विजय बेनीवाल, पार्षद कृष्ण गोदारा, प्रदेश प्रवक्ता राजपाल चौधरी, सुभाष नुईयां, नारायण स्वामी, हनुमान बेनीवाल, राजेश बैरड़, भालाराम भांभू आदि उपस्थित रहे।

‘नोहर फीडर के किसानों को पूरा पानी नहीं मिलना दुर्भाग्यपूर्णÓ
– सांसद हनुमान बेनीवाल का फेफाना दौरा
फेफाना. सबसे बड़ी किसान कौम आज तक राजस्थान में अपना हक और अधिकार नहीं ले पाई है। इसके लिए विभिन्न राजनीतिक पार्टियों से जीत कर जाने वाले नेता जिम्मेवार हैं। जो जीतने के बाद अपने किसान कौम को भूल जाते हैं। यह बात रालोपा अध्यक्ष एवं नागौर सांसद हनुमान बेनीवाल ने सोमवार को गांव के मुख्य चौगान में स्थित किसान नेता चौधरी कुंभाराम आर्य के स्टेच्यू के नजदीक आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने चौधरी कुंभाराम आर्य को सच्चा किसान हितैषी बताते हुए कहा कि उन्होंने किसान कौम के हित के लिए अपने पद का त्याग किया। बेनीवाल ने नोहर फीडर क्षेत्र के किसानों को उनके हक का पूरा पानी नहीं मिलने को दुर्भाग्यपूर्ण बताया।

उन्होंने कहा कि हरियाणा और पंजाब राजस्थान को पूरा पानी नहीं देकर उसके साथ अन्याय कर रहे है। उन्होंने रावला-घड़साना आंदोलन का जिक्र करते हुए कहा कि किसान जब अपने हकों की बात करता है तो उन पर गोलियां चलाई जाती है। सांसद बेनीवाल ने कहा कि किसानों की एकजुटता का ही परिणाम रहा कि प्रधानमंत्री को किसान विरोधी तीनों कानूनों को वापस लेना पड़ा। सांसद हनुमान बेनीवाल सिरसा में एक निजी कार्यक्रम में भाग लेने के बाद फेफाना पहुंचे थे। गांव में पहुंचने पर ग्रामीणों की ओर से सांसद हनुमान बेनीवाल का माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। सांसद बेनीवाल ने किसान नेता चौधरी कुंभाराम आर्य, शहीद भूपसिंह सुथार व जालिम सिंह गोदारा की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर सरपंच प्रतिनिधि श्योवीर ज्याणी, सुनील बिजारणिया, कृष्ण बिजारणिया, बनवारीलाल ज्याणी, जसवंत बेनीवाल, अनिल स्वामी सहित कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे।

Home / Hanumangarh / अपराध में आगे बढ़ रहा प्रदेश, किसान आत्महत्या करने को मजबूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो