scriptराजस्थान के इस जिले में अचानक हुए ओलावृष्टि, बारिश के साथ गिरे चने के आकार के ओले | Sudden Hailstorm in Hanumangarh : Heavy Rain Alert in Rajasthan | Patrika News
हनुमानगढ़

राजस्थान के इस जिले में अचानक हुए ओलावृष्टि, बारिश के साथ गिरे चने के आकार के ओले

Rain and Hail in Rajasthan : राजस्थान में फिर भारी बारिश ( Heavy Rain in Rajasthan ) का दौर चल गया है। जहां प्रदेश के कई जिलों में बारिश से नदी-नाले उफान पर आए हुए हैं वहीं, हनुमानगढ़ जिले में बारिश के साथ ओले गिरने ( Hailstorm in Rajasthan ) की खबर है। जिले में शाम को 6 बजे बाद ओले की बरसात ( Hail Storm ) हुई।

हनुमानगढ़Aug 01, 2019 / 10:06 pm

rohit sharma

hailstorm

hailstorm

हनुमानगढ़। राजस्थान में फिर भारी बारिश ( Heavy Rain in Rajasthan ) का दौर चल गया है। जहां प्रदेश के कई जिलों में बारिश से नदी-नाले उफान पर आए हुए हैं वहीं, हनुमानगढ़ जिले में बारिश के साथ ओले गिरने ( Hailstorm in Rajasthan ) की खबर है। जिले में शाम को 6 बजे बाद ओले की बरसात ( hail storm ) हुई। मिली जानकारी के अनुसार हनुमानगढ़ जिले के डबली राठान के 3 पीबीएन में ओलो को बारिश हुई। क्षेत्र में चने के आकार के ओले गिरे।
वहीं, शहर में गुरुवार को हुई बरसात से लोगों को गर्मी से राहत मिली। किसानों का कहना है कि खेतों में खड़ी फ़सलों को फायदा मिलेगा। क्षेत्र के लोगों को लंबे समय से बरसात का इंतजार था। मौसम विभाग ने राजस्थान के कई जिलों के लिये अगस्त माह के शुरूआती सप्ताह में बारिश का अलर्ट ( Heavy rain warning in rajasthan ) जारी किया हुआ था।
मौसम विभाग के जोरदार बरसात के अलर्ट के बीच गुरुवार को हुई बारिश से लोगों को राहत मिली। दो तीन दिन से उमस से परेशान लोगों को बारिश से एकबारगी राहत मिली। शहर में कहीं कम तो कहीं झमाझम बरसात है। शहर में अच्छी बारिश से चारों और पानी भर गया। बारिश के चलते लोगों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा।
जयपुर ( rain in Jaipur ), अजमेर ( rain in ajmer ), बीकानेर ( rain in bikaner ) के अलावा प्रदेश के कई जिलों में मेघ मेहरबान रहे। पाली ( Rain in pali ), बूंदी, सीकर ( rain in sikar ) समेत कई जिलों में बारिश ने कहीं लोगों को राहत दी तो कहीं परेशान किया। मौसम विभाग ( IMD ) की मानें तो अगले 24 घंटे में कई जिलों में बारिश की संभावना ( Heavy rain warning in rajasthan ) जताई है।

Home / Hanumangarh / राजस्थान के इस जिले में अचानक हुए ओलावृष्टि, बारिश के साथ गिरे चने के आकार के ओले

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो