Video: दुखों का टूटा पहाड़, सपने भी जले

आगजनी में परचून की दुकान खाक

By: सोनाक्षी जैन

Published: 09 Feb 2018, 01:45 PM IST

संगरिया. सीमावर्ती गांव चौटाला (हरियाणा) में परचून की एक दुकान स्वाहा हो गई। कांकरिया बास निवासी भैंरुलाल शर्मा पर दुखों का पहाड़ टूट गया। शुक्रवार सुबह दुकान जलने के साथ उसके परिवार के सपने भी खा$क हो गए। प्रताप चौटाला ने बताया कि मिनी स्टेडियम के पास परचून दुकान में अज्ञात कारणों से गुरुवार रात किसी समय आग लग गई। शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे घूमने जाते लोगों ने धुंआ निकलते देखा तो हादसे का पता चला। किसी तरह दुकान का शटर खोलने पर पूरा सामान खाक मिला।

 

लोगों ने आग पर काबू पाया। आगजनी से भैंरु शर्मा का रोजगार छिन गया। वह परिवार का पेट पालने व सामान लाने में एकबारगी असमर्थ हो गया। आर्थिक मदद देकर उसे फिर से पैरों पर खड़ा करने में इंसानियत के नाते गांव के लोग आगे आए। जेपी गोदारा, नवदीप भाटी, छोटू बिश्रोई, श्यामसुंदर, योगेश आजाद, दयाराम उलाणियां, राजीव जाखड़, महावीर व अन्य ने योगदान दिया है। बताया कि भैरुं पहले महाजन में रहता था पर अब काफी समय से चौटाला में रह रहा है। मौके पर चौटाला चौकी पुलिस कर्मी भी पहुंचे।

 

आग लगने से वेल्डिंग टैंक फटा
संगरिया. चौटाला हाईवे पर वैल्डिंग वर्कशॉप में अचानक वैल्डिंग गैस का कार्बन डाइऑक्साइड टेंक फट गया। वेल्डर व अन्य लोग आसपास नहीं होने से हादसा टल गया। धमाके से मार्केट में हड़कंप मच गया। मिस्त्री बाबूराम ने बताया कि वह गुरुवार दोपहर ऑटो की पाइप वेल्डिंग कर रहा था।

 

वेल्डिंग करने के लिए ऑक्सीजन व कार्बन डाइऑक्साइड गैस की नोजल के आगे आग लगाने के लिए जैसे ही माचिस जलाई तो अचानक टैंक फटने का धमाका हो गया। इससे टैंक का आधा हिस्सा उड़कर साइड में गिर गया। गनीमत रही कि आसपास कोई व्यक्ति व वाहन नहीं होने से बड़ा हादसा टल गया। शोर सुन लोग दुकानों से बाहर आ गए। दुकानदारों की भीड़ ने मौके पर पहुंच उसे संभाला।

Show More
सोनाक्षी जैन
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned