scriptचूहे के कारण अंधकारमय हुए यूपी के आठ गांव, 11 घंटे बाद हुआ समस्या का समाधान | Eight villages of UP darkened because of rats Problem solved after 11 hours | Patrika News
हापुड़

चूहे के कारण अंधकारमय हुए यूपी के आठ गांव, 11 घंटे बाद हुआ समस्या का समाधान

हापुड़ जिले के उपैड़ा में स्थित बिजलीघर में लगी इनकमिंग मशीन में एक चूहा घुस गया। जिससे मशीन में फाल्ट हुआ और आठ गांवों की बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई।

हापुड़Oct 08, 2022 / 04:54 pm

Jyoti Singh

eight_villages_of_up_darkened_because_of_rats_problem_solved_after_11_hours.png

Eight villages of UP darkened because of rats Problem solved after 11 hours

यूपी के हापुड़ जिले में एक चूहे ने आठ गांव को अंधकारमय कर दिया। यहां उपैड़ा स्थित बिजलीघर में रखी इनकमिंग मशीन में एक चूहा घुस गया। इसके बाद मशीन में फाल्ट हुआ जिसके कारण आठ गांवों की बिजली आपूर्ति ठप्प हो गई। उधर, शनिवार तड़के तीन बजे ही सभी गांवों की बिजली आपूर्ति गुल होने से ग्रामीणों को भी पेरशानी का सामना करना पड़ा। घर के काम-काज रुक गए। जिसके बाद ग्रामीणों ने बिजलीघरों में फोन करने शुरू कर दिए। लोगों ने जब बिजली अधिकारियों और कर्मचारियों से बिजली गुल होने का कारण पूछा तो कोई भी संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। करीब 11 घंटे बाद दोपहर डेढ़ बजे समस्या का समाधान हो सका और बिजली बहाल की गई।
यह भी पढ़े – यूपी में अब वेतन के हिसाब से मिलेगा सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को इलाज

मशीन में फाल्ट होने से छाया अंधेरा

जानकारी के मुताबिक, गांव उपैड़ा में स्थित बिजलीघर से उपैड़ा के साथ साथ कुचेसर रोड चौपला, फतेहपुर, शाहपुर जट्ट, अयादनगर, शकरपुर, रसूलपुर बहलोलपुर, कनिया कल्याणपुर गांवों को बिजली आपूर्ति सप्लाई होती है। लेकिन सुबह तड़के तीन बजे एक साथ सभी गांवों में अंधेरा छा गया। जब एक चूहा बिजलीघर में लगी इनकमिंग मशीन में घुस गया। जिससे मशीन में फाल्ट हो गया और पूरे बिजलीघर की सप्लाई के साथ ही आठों गांवों में अंधेरा पसर गया। सुबह आठ बजे तक भी बिजली नहीं आने पर ग्रामीणों ने बिजलीघर के फोन घनघनाने शुरू कर दिए लेकिन उन्हें संतोषजनक उत्तर नहीं मिले।
यह भी पढ़े – यूपी में अब पेंशनर भी बिजली जांच के दायरे में, इन बिंदुओं पर होगी चेकिंग

मशीन में चूहा घुसने से आपूर्ति प्रभावित

संतोषजनक उत्तर नहीं मिलने पर ग्रामीण बिजलीघर पहुंच गए। वहां पता लगा कि मशीन में फाल्ट होने के कारण आपूर्ति बाधित हुई है। इसके बाद मामला उच्चाधिकारियों के संज्ञान में पहुंचा। जहां से अधिकारियों की टीम को बिजलीघर पर भेजा गया। दोपहर करीब डेढ़ बजे आठों गांवों की बिजली आपूर्ति दूसरे फीडर से शुरू कराई गई। अधिशासी अभियंता मनोज कुमार ने बताया कि बिजलीघर की इनकमिंग मशीन में चूहा घुसने से आपूर्ति प्रभावित हो गई। मशीन के फाल्ट को ठीक किया जा रहा है। शाम तक मरम्मत कार्य पूरा कर आपूर्ति को सुचारू कर दिया जाएगा।

Home / Hapur / चूहे के कारण अंधकारमय हुए यूपी के आठ गांव, 11 घंटे बाद हुआ समस्या का समाधान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो