scriptहाईकोर्ट से मिली अनोखी ‘सजा’, सुबह से ही राहगीरों को ठंडा शरबत पिला रहा नवाब | Nawab distributing sharbat on the orders of Allahabad High Court | Patrika News
हापुड़

हाईकोर्ट से मिली अनोखी ‘सजा’, सुबह से ही राहगीरों को ठंडा शरबत पिला रहा नवाब

हापुड़ में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने एक आरोपी युवक नवाब को अनोखी शर्त पर जमानत दी है। शर्त के अनुसार नवाब को एक सप्ताह तक राहगीरों को मीठा शरबत पिलाना होगा। नवाब ने बुधवार सुबह से राहगीरों के लिए जलसेवा शिविर लगा दिया है।

हापुड़Jun 01, 2022 / 03:39 pm

lokesh verma

hapur.jpg
हापुड़ में सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने के मामले में इलाहाबाद हाईकोर्ट ने हापुड़ के एक युवक को अनोखी शर्त के साथ जमानत दी थी। कोर्ट ने आरोपी युवक नवाब को एक सप्ताह तक सर्वजिनिक स्थान पर राहगीरों को पानी या फिर शरबत पिलाने का आदेश दिया था। हाईकोर्ट के जस्टिस अजय भनोट के आदेश पर बुधवार को युवक नवाब ने नेशनल हाइवे-9 पर जलसेवा शिविर लगा लिया है। वह सुबह से ही राहगीरों को मीठा शरबत पिला रहा है। इतना ही नहीं उसके इस कार्य में पुलिस के साथ प्रशासनिक अधिकारी भी मदद कर रहे हैं।
दरअसल, थाना सिंभावली क्षेत्र के गांव सिखैड़ा के रहने वाले एक व्यक्ति ने 11 मार्च 2021 को सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का केस दर्ज कराया था। पीड़ित ने अपनी तहरीर में लिखा था कि गांव के ही रहने वाले शाहरूख, निसार, अंसार, इम्तियाज, इरफान, बाबू, यूनुस, फजरे, अजमल और फरदीन ने धार्मिक यात्रा के दौरान लोगों पर धारदार हथियारों से हमला किया था। पुलिस ने सभी के खिलाफ गंभीर धाराओं में केस दर्ज किया था। पुलिस की जांच में नवाब का नाम भी सामने आया। जिसके बाद आरोपियों को के खिलाफ आरोप पत्र कोर्ट में पेश किया गया।
यह भी पढ़ें- गुरु की तरह जेल से जुर्म की दुनिया का बेताज बादशाह बनना चाहता था एनकाउंटर में मारा गया बिल्लू

हाईकोर्ट अनोखी शर्त के साथ दी थी जमानत

वहीं, आरोपी नवाब को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेजा था। नवाब ने जमानत की अर्जी लगाई तो उसे हापुड़ कोर्ट ने खारिज कर दिया। इस पर नवाब ने इलाहाबाद हाई कोर्ट में अर्जी लगाई। हाईकोर्ट ने बीते गुरुवार को सुनवाई करते हुए उसकी जमानत के लिए अनोखी शर्त रख दी। शर्त के अनुसार उसे एक सप्ताह तक राहगीरों को ठंडा पानी या शरबत पिलाना होगा।
यह भी पढ़ें- सिद्धू मूसेवाला की हत्याकांड: मुजफ्फरनगर के सुंदर ने मुहैया कराई थी रशियन राइफल

नवाब ने शुरू की जलसेवा

हापुड़ जिला एसपी दीपक भूकर ने बताया कि हाईकोर्ट के आदेश का पालन किया जा रहा है। नवाब ने राहगीरों के लिए जलसेवा शुरू कर दी है। उसके आसपास पुलिसकर्मियों को भी तैनात किया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो