scriptSidhu moose wala murder case : मुजफ्फरनगर के सुंदर ने मुहैया कराई थी 1800 गोलियां प्रति मिनट दागने वाली रशियन राइफल | sidhu moose wala murder sundar of muzaffarnagar had provided weapons | Patrika News

Sidhu moose wala murder case : मुजफ्फरनगर के सुंदर ने मुहैया कराई थी 1800 गोलियां प्रति मिनट दागने वाली रशियन राइफल

locationमुजफ्फरनगरPublished: Jun 01, 2022 02:03:27 pm

Submitted by:

lokesh verma

Sidhu Moose wala murder case : सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के तार अब पश्चिमी उत्तर प्रदेश से भी जुड़ते नजर आ रहे हैं। उत्तराखंड से गिरफ्तार किए गए मनप्रीत ने पंजाब पुलिस की पूछताछ में बताया है कि सिद्धू मूसेवाली की हत्या में इस्तेमाल हथियार मुजफ्फरनगर के रहने वाले सुंदर ने मुहैया कराए थे।

sidhu-moose-wala-murder-sundar-of-muzaffarnagar-had-provided-weapons.jpg
Sidhu Moose wala murder case : मशहूर पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में एक बाद एक नए खुलासे हो रहे हैं। पंजाब पुलिस ने इस मामले में पठानकोट के मनप्रीत को उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है। मनप्रीत से पूछताछ में खुलासा हुआ है कि सिद्धू मूसेवाला की हत्या में रशियन राइफल का इस्तेमाल किया गया था, जो फुल ऑटो मोड में 1800 गोलियां प्रति मिनट दागने की क्षमता रखती है। इस रशियन राइफल को मुजफ्फरनगर के रहने वाले सुंदर नाम के युवक ने मुहैया कराया था। मुजफ्फरनगर पुलिस ने पंजाब पुलिस की सूचना के बाद सुंदर की तलाश शुरू कर दी है। मुजफ्फरनगर पुलिस की मानें तो अभी तक यह पता नहीं चल सका है कि सुंदर मुजफ्फरनगर में कहां रहता है। सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड के तार वेस्ट यूपी से जुड़ने पर जांच तेज कर दी गई है।
दरअसल, गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड की जिम्मेदारी ली थी। पुलिस के मुताबिक, बिश्नोई के संबंध उत्तर प्रदेश के बदमाश सनी काकरान और अतुल जाट से भी हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि अन्य जिलों के बदमाशों के तार भी इस बहुचर्चित हत्याकांड से जुड़े हो सकते हैं। ज्ञात हो कि बीते रविवार को पंजाब के मानसा में सिद्धू मूसेवाला की जीप पर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पंजाब सरकार की ओर से एसआईटी का गठन किया गया है। वहीं, गैंगस्टर लारेंस बिश्नोई ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।
यह भी पढ़ें- बहुचर्चित निठारी कांड में कोर्ट का बड़ा फैसला, बयान से मुकरने वाले मुख्य गवाह सुनाई गई सजा

गिरफ्त में आए मनप्रीत से पूछताछ के बाद हुआ ये खुलासा

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में पठानकोट का रहने वाले मनप्रीत को पंजाब पुलिस ने उत्तराखंड से गिरफ्तार किया है। पंजाब पुलिस के अधिकारियों का दावा है कि मनप्रीत से पूछताछ के बाद खुलासा हुआ है कि हत्या में इस्तेमाल हथियार मुजफ्फरनगर के रहने वाले किसी सुंदर ने मुहैया कराए थे। वहीं, मुजफ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि पंजाब पुलिस से संपर्क करते हुए हथियार मुहैया कराने वाले सुंदर की तलाश की जा रही है।
यह भी पढ़ें- गुरु की तरह जेल से जुर्म की दुनिया का बेताज बादशाह बनना चाहता था एनकाउंटर में मारा गया बिल्लू

एएन-94 रशियन असॉल्ट राइफल की खासियत

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला और उनके दो साथियों पर करीब 2 मिनट 30 सेकेंड तक ताबड़तोड़ फायरिंग की गई थी। यह फायरिंग एएन-94 रशियन असॉल्ट राइफल से की गई थी। यह राइफल टू राउंड बर्स्ट मोड पर 600 राउंड प्रति मिनट और फुल ऑटो मोड पर 1800 गोलियां प्रति मिनट दाग सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो