scriptVIDEO: बेरोजगार ऑस्कर विजेता ने की सरकारी नौकरी की मांग, पुरस्कार जीतने के बाद इस वजह से संस्था ने नौकरी से निकाला | Oscar Winner sneha and suman demands to government job to modi governm | Patrika News
हापुड़

VIDEO: बेरोजगार ऑस्कर विजेता ने की सरकारी नौकरी की मांग, पुरस्कार जीतने के बाद इस वजह से संस्था ने नौकरी से निकाला

ऑस्कर जीतने के बाद बेरोजगार हुईं विजेता
स्नेहा और सुमन ने केंद्र सरकार से लगाई गुहार
केंद्र सरकार से सरकारी नौकरी की मांग की

 

हापुड़Jun 06, 2019 / 03:15 pm

Ashutosh Pathak

hapur

बेरोजगार ऑस्कर विजेता ने की सरकारी नौैकरी की मांग, पुरस्कार जितने के बाद इस वजह से संस्था ने नौकरी से निकाला

हापुड़। देश को ऑस्कर ( Oscar ) दिलाने वाली हापुड़ की स्नेहा और सुमन एक बार फिर सुर्खियों में हैं। पहले जहां पीरियड को लेकर महिलाओं को जागरुक करने वाली फिल्म ‘पीरियड: द एंड ऑफ़ सेंटेंस’ डाक्यूमेंट्री फिल्म को लेकर चर्चा में थी, वहीं अब जिस संस्था के लिए काम करती थीं वहां से निकाले जाने को लेकर एक बार फिर सुर्खियों में हैं। जिसके बाद अब उन्होंने केंद्र सरकार से गुहार लगाई है और नौकरी की मांग की है।
ये भी पढ़ें : VIDEO: लड़के ने की छेड़खानी तो मर्दानी बन गई फौजी की बिटिया, बीच सड़क ऐसे सिखाया सबक

स्नेहा और सुमन करप्शन फ्री इंडिया ( corruption free india ) संस्था के साथ जिलाधिकारी हापुड़ कार्यालय पहुंची और नारेबाजी की। स्नेहा और सुमन ने करप्शन फ्री इंडिया के पदाधिकारियों के साथ मिलकर प्रधानमंत्री के नाम एसडीएम कलेक्ट्रेट पंकज सक्सेना को सौंपा। जिसमें सरकारी नौकरी की मांग की है। उन्होंने ज्ञापन बताया है कि कैसे संस्था में स्नेहा और सुमन काम करती थी, उसने उनको नौकरी से निकाल दिया है। इसके साथ ही उन्होंने अपने सम्मान को सुरक्षित रखने के लिए यूपी और केंद्र सरकार को सरकारी नौकरी देने की मांग की है, क्योंकि दोनों ने देश का नाम रोशन किया है।
ये भी पढ़ें : VIDEO : नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने की युवक ने मांगी थी मन्नत, अब जल्द मिलकर पीएम को देगा ये खास तोहफा

आपको बता दे की हापुड़ के गांव काठीखेड़ा की रहने वाली सुमन और स्नेहा ने पीरियड एन्ड ऑफ़ सेंटेंस मूवी में मुख्य किरदार निभाया था और मूवी में महिलाओं की माहवारी के विषय में दिखाया गया था। हाल में ही पीरियड एन्ड ऑफ़ सेंटेंस मूवी को अमेरिका में ऑस्कर अवार्ड मिला था, जिससे देश का नाम रोशन हुआ।
इसके बाद स्नेहा और सुमन अपने घर आ गयी और फिर से अपनी संस्था एक्शन इण्डिया में काम करने लगी। लेकिन सुमन और स्नेहा ने एक्शन इण्डिया पर आरोप लगाते हुए बताया कि ऑस्कर अवार्ड जीतने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने जो आर्थिक सहायता के रूप में एक -एक लाख रूपये की धनराशि दी थी, उनकी संस्था उस पैसे की मांग कर रही थी और जब उन्होंने संस्था में पैसे जमा नहीं किये तो, उनको कम्पनी से निकाल दिया गया। जिसके बाद से दोनों ऑस्कर विजेता बेरोजगार हैं।
ये भी पढ़ें : Big News: ईदगाह के पास हुआ कुछ ऐसा की दो पक्षों में भयंकर मारपीट, दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

बेरोजगार होने के बाद अब करप्शन फ्री इंडिया के पदाधिकारी दर्जनों समर्थकों के साथ सुमन और स्नेहा को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय पहुंच गए और पीएम के नाम एसडीएम कलेक्ट्रेट को ज्ञापन दिया और मांग की केंद्र या यूपी सरकार को स्नेहा और सुमन को एक सरकारी नौकरी देनी चाहिए।

Hindi News/ Hapur / VIDEO: बेरोजगार ऑस्कर विजेता ने की सरकारी नौकरी की मांग, पुरस्कार जीतने के बाद इस वजह से संस्था ने नौकरी से निकाला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो