scriptMrs India World : सरगम कौशल के सिर पर सजा ताज तो वेस्ट यूपी तक मनी खुशियां | Sargam Koushal became Mrs. India World 2022-23, happiness West Up | Patrika News
हापुड़

Mrs India World : सरगम कौशल के सिर पर सजा ताज तो वेस्ट यूपी तक मनी खुशियां

Mrs India World मुंबई में सरगम कौशल के सिर पर मिसेस इंडिया वर्ल्ड 2022—23 का ताज सजा तो वेस्ट यूपी के जिला हापुड में भी खुशियां छा गई। हापुड में उनके भाई के घर बधाइयों का तांता लग गया। इस दौरान पत्रिका से हुई बातचीत में सरगम कौशल ने अपने अनुभवों को बताया और यह भी बताया कि कैसे कार्यक्रम का आयोजन हुआ और उन्होंने कैसे इस खिताब को हासिल किया। खुशी की बात है कि सोहा अली ख़ान और मोहम्मद अज़रुद्दीन ने सरगम कौशल को चुना मिसेस इंडिया वर्ल्ड 2022-2023 के लिए चुना।

हापुड़Jun 16, 2022 / 08:04 pm

Kamta Tripathi

Mrs India World : सरगम कौशल के सिर पर सजा ताज तो वेस्ट यूपी तक मनी खुशियां

Mrs India World : सरगम कौशल के सिर पर सजा ताज तो वेस्ट यूपी तक मनी खुशियां

Mrs India World प्रतियोगिता में हिस्सा लेने से पहले काफी कड़ी मेहनत से गुजरना पड़ा। इसके लिए विशेषज्ञों के संरक्षण में रहकर कड़ी ट्रेनिंग लेनी पड़ी। उसके बाद जाकर वे इस मुकाम पर पहुंची। ये कहना है मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2022—23 का खिताब जीतीं मिसेस सरगम कौशल का। सरगम के रिश्ते में भाई हापुड की श्रीनगर कालोनी में रहते हैं। उन्होंने पत्रिका से सरगम कौशल की बात करवाई। सरगम कौशल ने बताया कि ये साल के सबसे प्रतिष्ठित आयोजनों में से एक मिसेस इंडिया इंक की प्रस्तुति मिसेज इंडिया वर्ल्ड 2022-2023 का आयोजन कल यानी 15 जून, 2022 को मुम्बई के गोरेगांव स्थित नेस्को सेंटर में किया गया।
जिसमें मिसेस इंडिया वर्ल्ड 2021 और मिसेस वर्ल्ड 2022 में नेशनल कॉस्ट्यूम का ख़िताब जीतनेवाली नवदीप कौर ने उनके सिर मिसेस सरगम कौशल विजेता का ताज सजाया। सरगम कौशल ने बताया कि इस जीत के बाद मिसेस सरगम कौशल मिसेस इंडिया वर्ल्ड 2022 में भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी। उन्होंने बताया कि पहले रनर-अप का ख़िताब जूही व्यास के हाथ लगा जबकि दूसरी रनर-अप का ख़िताब चाहत दलाल ने जीता। मिसेस सरगम कौशल को देशभर से प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आईं कुल 51 प्रतियोगियों को पीछे छोड़ते हुए यह प्रतियोगिता जीती। उन्होंने बताया कि मिसेस इंडिया इंक के ग्रैंड फ़िनाले को सचिन कुम्हार ने होस्ट किया। प्रतियोगिता की प्रतिष्ठित जूरी में सोहा अली ख़ान, पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अज़रुद्दीन, विवेक ओबेरॉय, पूर्व मिस वर्ल्ड डॉ. अदिति गोवित्रिकर और फ़ैशन डिज़ाइनर मासूमी मेवावाला जैसे लोग शामिल थे।
यह भी पढ़े : सीएम योगी के आदेश पर UPSIDC का अधिकारी गिरफ्तार, हापुड़ की फैक्ट्री में जिंदा जले थे 13 लोग

उन्होंने बताया कि सभी प्रतिभागियों को ग्रूमिंग सेशंस के तहत तमाम तरह के सेमिनारों और कई विशेषज्ञों के प्रशिक्षण संबंधी कई दौर से गुज़रना पड़ा। एक विशेष पैनल व जूरी के सदस्यों द्वारा प्रतियोगिता के दौरान सभी प्रतिभागियों के प्रदर्शन का कई बार अवलोकन किया है। इस प्रक्रिया में प्रतियोगिता की निदेशक मोहिनी शर्मा भी शामिल थीं। प्रतियोगिता के सेमी फ़ाइनल में पहुंचने वाली महिलाओं को बड़ी ख़ूबसूरती के साथ पिंक पिकॉक काउचर की ओर से स्टाइल किया गया था। उन्होंने बताया कि जूरी की अहम सदस्य के तौर पर फ़िनाले में मौजूद सोहा अली ख़ान ने इस मौके पर कहा कि उन्हें मिसेस इंडिया इंक के साथ जुड़ने की अत्याधिक ख़ुशी है।
यह भी पढ़े : हाईकोर्ट से मिली अनोखी ‘सजा’, सुबह से ही राहगीरों को ठंडा शरबत पिला रहा नवाब

उन्होंने कहा कि आपको क्या लगता है कि उन्हें मिसेस इंडिया वर्ल्ड का ख़िताब जीतते हुए देखकर मुझे क्या महसूस होगा? मैं कहना चाहती हूं कि मुझे मिसेस इंडिया इंक के साथ जुड़कर गर्व का एहसास हो रहा है। आज इस मंच पर तरह तरह की पृष्ठभूमि, संस्कृति, आस्था से जुड़ी महिलाओं को एक ही मंच पर देख पा रही हूं। जहां आकर ये सभी महिलाएं अपने सपनों को सच करने की कोशिश करते हुए दिखाईं दे रहीं हैं। उन्होंने बताया कि उनके लिए यह देखना एक बेहद सुखद एहसास है कि ये सभी महिलाएं अपने अधिकारों के लिए लड़ने और अपनी आवाज़ बुलंद करने में सक्षम हैं। इन शादी-शुदा महिलाओं को अपनी प्रतिभा दर्शाने और अपने ख़्वाबों को पूरा करने के लिए एक बेहद सशक्त मंच प्रदान करने के लिए मैं मिसेस इंडिया इंक को तहे-दिल से शुक्रिया कहना चाहती हूं”।

Home / Hapur / Mrs India World : सरगम कौशल के सिर पर सजा ताज तो वेस्ट यूपी तक मनी खुशियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो