scriptस्कूल में टीचर्स ने उतरवाए छात्राओं के कपड़े, बीएसए ने की बड़ी कार्रवाई | Teachers took off the clothes of girl students in school BSA took big action | Patrika News
हापुड़

स्कूल में टीचर्स ने उतरवाए छात्राओं के कपड़े, बीएसए ने की बड़ी कार्रवाई

UP News: उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले में एक स्कूल की शिक्षिकाओं ने छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए। इस पर बीएसए ने बड़ी कार्रवाई की।

हापुड़Jul 16, 2022 / 04:21 pm

Snigdha Singh

 Teachers took off the clothes of girl students in school BSA took big action

Teachers took off the clothes of girl students in school BSA took big action

उत्तर प्रदेश के स्कूलों के आय दिन कहीं वीडियो तो कुठ नई नई शिकायतें सामने आ रही है। इसी कड़ी में अब यूपी के हापुड़ जिले के धौलाना क्षेत्र के एक कम्पोजिट विद्यालय में फोटो खिंचवाने के लिए दो बच्चियों की ड्रेस की अदला-बदली करवाने का मामला सामने आया है। जब अभिभावकों को इसके बारे में पता चला तो छात्राओं के पिता ने बेसिक शिक्षा अधिकारी से लिखित शिकायत की। बीएसए ने कड़ा रुख आपनाते हुए स्कूल की दो शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर दिया है।
हापुड़ जिले के धौलाना क्षेत्र के स्कूल एक स्कूल में शिक्षिकाओं ने दो छात्राओं के कपड़े उतरवा दिए। दरअसल, कक्षा चार में पढ़ने वाली दो बालिकाओं की ड्रेस फोटो खिंचवाने के लिए बदलवाने का आरोप है। इस संबंध में गांव में रहने वाले बालिकाओं के पिता ने बीएसए से लिखित में शिकायत कर कार्रवाई की गुहार लगाई है। शिकायत का बीएसए ने तुरंत संज्ञान लिया। संबंधित ब्लॉक के खंड शिक्षा अधिकारी से बीएसए ने तुरंत मामले की रिपोर्ट ली।
यह भी पढ़े – पीएम मोदी ने किया एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कहा, कानून व्यवस्था के साथ कनेक्टिविटी में हुआ सुधार

प्रथम दृष्टि दोष में दो शिक्षिकाएं सस्पेंड

बीएसए ने मामले को गंभीरता से लिया। प्राथामिक जांच में दोनों शिक्षिकाओं को प्रथम दृष्टि दोषी मानते हुए कार्रवाई कर दी है। बीएसए ने दोनों शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर दिया है। जिसके बाद शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। अभी मामले की जांच होगी।
बीएसए ने तुरंत कार्रवाई

बीएसए अर्चना गुप्ता ने कहा कि स्कूल में बालिकाओं की ड्रेस बदलवाने की शिकायत मिली है। जिसका तुरंत संज्ञान लिया गया है। प्रथम दृष्टि स्कूल में तैनात दो शिक्षिकाओं को दोषी मानते हुए कार्रवाई की गई है। दोनों शिक्षिकाओं को सस्पेंड कर दिया गया है। इसके साथ ही शिक्षिकाओं सख्त निर्देश है कि गाइडलाइंस के बाहर कुछ भी न करे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो