scriptBundelkhand Expressway: पीएम मोदी ने किया एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कहा, कानून व्यवस्था के साथ कनेक्टिविटी में हुआ सुधार | PM Modi inaugurate Bundelkhand expressway connectivity improved with law and order | Patrika News
जालौन

Bundelkhand Expressway: पीएम मोदी ने किया एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कहा, कानून व्यवस्था के साथ कनेक्टिविटी में हुआ सुधार

Bundelkhand Expressway: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का लोकापर्ण किया। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा केन्द्र व उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री मौजूद रहे।

जालौनJul 16, 2022 / 01:40 pm

Snigdha Singh

 PM Modi inaugurate Bundelkhand expressway connectivity improved with law and order

PM Modi inaugurate Bundelkhand expressway connectivity improved with law and order

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को चित्रकूट और इटावा को जोड़ने वाले उत्तर प्रदेश के छठे बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया। इस परियोजना का शिलान्यास प्रधानमंत्री 2020 में किया था। यह परियोजना अब पूरी हो चुकी है। जालौन में बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के लोकार्पण के दौरान पीएम मोदी के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे। 296 किलोमीटर लंबा बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे है। राज्य में 14,850 करोड़ रुपये के निवेश से निर्मित चार लेन के साथ परिवहन सेवाओं की सुविधा प्रदान करेगा।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुंदेलखंड एक्सप्रेस के उद्घाटन के लिए पहले कानपुर पहुंचे। सीएम योगी ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी और सीएम योगी जालौन के लिए हेलीकॉप्टर से रवाना हुए। पीएम ने मंच में आने से पहले बुंदेलखंड की कलाओं की प्रदर्शनी देखी। बालू और रंगो आदि से बनाई गई कलाकृतियों का रुख करते हुए सराहा। पीएम ने कहा कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस के उद्घाटन कार्यक्रम में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि एक्सप्रेस-वे के अगल-बगल औद्योगिक क्षेत्र विकसित किया जाएगा। भंडारण गृह स्थापित होंगे। कोल्डस्टोरेज बनाए जाएंगे।
बुंदेलखंड की अर्थव्यवस्था को नया आयामः सीएमः योगी

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बुंदेलखंड की अर्थव्यवस्था को नया आयाम मिलेगा। अब बुंदेलखंड को लोगों को गरिमा और गौरव का एहसास कराएगा। युवाओं को रोजगार तो वहीं, व्यापारियों को भी बढ़ावा मिलेगा।
बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे पर अखिलेशल यादव का निशाना

आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की हड़बड़ी बताती है कि इसका डिज़ाइन भी ऐसे ही चलताऊ बना है तभी डिफ़ेंस कॉरिडोर के पास होने के बाद भी यहाँ भाजपा सरकार, सपा काल में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी हवाई पट्टी न बना पाई। इसे चित्रकूट तक विकसित न करना दूरदृष्टि की कमी है।

Home / Jalaun / Bundelkhand Expressway: पीएम मोदी ने किया एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कहा, कानून व्यवस्था के साथ कनेक्टिविटी में हुआ सुधार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो