scriptMp Election 2018: भारतीय जनता पार्टी ने झूठे प्रलोभन देकर जीता चुनाव : डॉ. दोगने | Bharatiya Janata Party won by giving false temptation: Dr. Dawn | Patrika News
हरदा

Mp Election 2018: भारतीय जनता पार्टी ने झूठे प्रलोभन देकर जीता चुनाव : डॉ. दोगने

प्रधानमंत्री आवास की राशि वापस लिए जाने पर सवाल खड़े किए

हरदाDec 17, 2018 / 12:37 pm

pradeep sahu

big braking

Mp Election 2018: गुरु को हराने वाले ये भाजपा नेता ने किया बड़ा ऐलान, जानने के लिए पढ़े पूरी खबर

हरदा. विधानसभा चुनाव में हार के बाद पहली बार पत्रकारों से रूबरू हुए पूर्व विधायक डॉ. आरके दोगने ने भाजपा पर आरोप लगाया कि उसने जनता को झूठे प्रलोभन देकर चुनाव जीता। डॉ. दोगने ने नगर पालिका सीएमओ द्वारा 3 दिसंबर को जारी एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना के नाम पर एक-एक लाख रुपए की पहली किश्त दी गई। मतदान के बाद जब भाजपा नेताओं को लगा कि उनसे सत्ता छिन रही है तो आवास योजना की राशि वापस जमा करने संबंधी पत्र जारी कराए गए। पूर्व विधायक ने कहा कि वे नपा द्वारा अब जारी की गई राशि के सभी प्रकरणों की जांच कराएंगे। भाजपा ने अनुचित लाभ लेकर चुनाव जीता है। इसके विरुद्ध वे कोर्ट की शरण लेकर चुनाव निरस्त करने की मांग भी करेंगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों की कर्जमाफी सहित वचन पत्र में की गई हर घोषणा पूर्ण करेगी। जनता भाजपा के बहकावे में न आए। इस दौरान कांग्रेस जिलाध्यक्ष लक्ष्मीनारायण पंवार ने कहा कि उनके संगठन से जुड़े लोगों को पात्र होने के बावजूद प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ नहीं दिया गया। निकाय ने करीब 40 प्रतिशत आवास ऐसे भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आवंटित दिए जिनके पहले से खुद के मकान हैं। इस दौरान पंवार ने स्वच्छता अभियान पर भी सवाल खड़े करते हुए कहा कि इसके तहत हुए निर्माण के माध्यम से भी जनता को छला गया। पत्रकारवार्ता में प्रदेश कांग्रेस सचिव ओम पटेल, कार्यकारी जिलाध्यक्ष कैलाश पटेल, पूर्व नपाध्यक्ष हेमंत टाले, हीरालाल विश्नोई मौजूद रहे।

यह लिखा है सीएमओ द्वारा जारी पत्र में- पूर्व विधायक डॉ. दोगने द्वारा प्रेस को जारी पत्र नपा सीएमओ द्वारा शहर के आचार्य विनोवा भावे वार्ड निवासी अशोक जोशी को जारी किया गया है। इसमें लिखा है कि नपा ने उनके खाते में एक लाख रुपए जमा किए थे। सर्वेक्षण में पाया गया कि जोशी ने अपात्र होते हुए अनुचित तरीके से योजना का लाभ लिया। अत: राशि वापस करें, वरना कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Harda / Mp Election 2018: भारतीय जनता पार्टी ने झूठे प्रलोभन देकर जीता चुनाव : डॉ. दोगने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो