scriptसरपंच पद पर जीतने की इतनी खुशी कि महिला प्रत्याशी की हो गई मौत, जानिए मामला | happiness of winning sarpanch increased woman candidate died | Patrika News
हरदा

सरपंच पद पर जीतने की इतनी खुशी कि महिला प्रत्याशी की हो गई मौत, जानिए मामला

सरपंच बनने खुशी में 70 वर्षीय महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, रुकमणी बाई टिमरनी के पानतलाई में 365 मतों से जीती थीं।

हरदाJun 26, 2022 / 04:05 pm

Faiz

News

सरपंच पद पर जीतने की इतनी खुशी कि महिला प्रत्याशी की हो गई मौत, जानिए मामला

हरदा. मध्य प्रदेश पंचायत चुनाव में मतदान के बाद छोटी पंचायतों के रुझान सामने आने लगे हैं। हालांकि, शनिवार की रात को चुनाव परिणामों में हरदा जिले में सरपंच बनने खुशी में 70 वर्षीय महिला की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि, रुकमणी बाई टिमरनी के पानतलाई में 365 मतों से जीती थीं। देर रात तक जश्न मनाने के बाद परिवार रुकमणी बाई समेत उनका परिवार घर में सो गया। लेकिन, रविवार की सुबह रुकमणी बाई अपने बिस्तर पर मृत अवस्था में मिलीं हैं।

सात साल बाद हुए त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर मतदाताओं में खासा उत्साह नजर आया। चुनाव के परिणाम में किसी को जीत से खुशी तो किसी को हार मिलने से निराशा मिली। वहीं हरदा जिले की टिमरनी जनपद के अंतर्गत आने वाले ग्राम पानतलाई में करीब 365 वोटों से जीतने वाली महिला सरपंच रुकमणी बाई (70) का जीत के अगले ही दिन निधन हो गया। ग्राम पांनतलाई की आवास कालोनी में रहने वाले नवनिर्वाचित सरपंच के बेटे राजेश सरेआम ने बताया कि, गांव के सभी लोगों के सहयोग से उनकी मां रुकमणी बाई को सरपंच पद के लिए खड़ा किया था, जिसमें वो जीती भी। रात 12 बजे तक जश्न मनाने और भोजन करने के बाद परिवार के सभी लोगों ने कुछ देर बातचीत की फिर सभी लोग अपने अपने बिस्तर पर जाकर से गए।

 

यह भी पढ़ें- अतिथि शिक्षक भर्ती, आवेदन की आखिरी तारीख बेहद नजदीक, जल्दी करें अप्लाई


इस तरह हुई मृत्यु की पुष्टि

मां की मौत का खुलासा उस समय हुआ, जब सुबह काफी देर बीत जाने के बादभी जब मां उठकर नहीं आी तो घर वालों द्वारा उठाने का प्रयास किया तो पता चला कि, मां की मृत्यु हो चुकी थी। राजेश ने बताया कि, उनकी मां को ब्लड प्रेशर और गैस की समस्या रहती थी। वहीं, उनकी मां और वो खुद गांव में मजदूरी कर अपना जीवन यापन करते है। उन्होंने कहा कि, उनकी मां सरपंच पद पर जीत गई थी तो पूरे परिवार में खुशी का माहौल था। लेकिन, उनके अचानक निधन से पूरा परिवार सदमे में है। मृतका के दो बेटे राजेश और मुकेश हैं, जबकि एक बेटी भी है। वहीं, उनके पति का कुछ दिन पहले ही निधन हो चुका है।

 

यहां मतदाताओं को रिझाने के लिए बांटी जा रही साड़ियां, देखें वीडियो

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8byikp

Home / Harda / सरपंच पद पर जीतने की इतनी खुशी कि महिला प्रत्याशी की हो गई मौत, जानिए मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो