scriptमहापुरुषों की मूर्तियों के आजू बाजू और हाइवे किनारे ही लगा दिए होर्डिंग,दुर्घटना की आशंका | Hoardings were placed on the side of the statues of great men and on t | Patrika News
हरदा

महापुरुषों की मूर्तियों के आजू बाजू और हाइवे किनारे ही लगा दिए होर्डिंग,दुर्घटना की आशंका

हरदा। मप्र सरकार ने रविवार को लाड़ली बहना योजना का शुभारंभ किया। मुख्य आयोजन भोपाल में हुआ,लेकिन इसके व्यापक प्रचार प्रसार के लिए तैयार कराए गए होर्डिंग शहर में विभिन्न चौराहों पर लगाए गए। इस दौरान हाइवे और इनसे महापुरुषों की मूर्तियों के ढंक जाने का भी ध्यान नहीं रखा गया। हाइवे किनारे और हाईमास्ट के बाजू बाजू झोपड़ी की शक्ल में एक दूसरे के सहारे टिकाए गए,जिनसे दुर्घटना का अंदेशा होने से इंकार नहीं किया जा सकता है। खास बात यह है कि इस संबंध में महिला एवं बाल विकास विभाग और नपा दोनों ही कुछ भ

हरदाMar 05, 2023 / 09:26 pm

Mahesh bhawre

महापुरुषों की मूर्तियों के आजू बाजू और हाइवे किनारे ही लगा दिए होर्डिंग,दुर्घटना की आशंका

Hoardings were placed on the side of the statues of great men and on the side of the highway, fear of accident

केस-1

अंबेडकर चौक:
डॉ.भीमराव अंबेडकर चौराहे के पास संविधान निर्माता डॉ.अंबेडकर की नपा ने मूर्ति लगवाई है। यह शहर का व्यस्ततम चौराहा है। रविवार को यहां पर मूर्ति के दोनों ओर से योजना के प्रचार के होर्डिंग सुरक्षा रैलिंग के सहारे टिका दिए गए। यहां होर्डिंग लगाने से आज बाजू से मूर्ति का दिखना बंद हो गया।
केस-2
श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौक:

सरकारी अस्पताल के पुराने गेट के पास डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी चौक है। यहां भी नपा ने डॉ.मुखर्जी की मूर्ति लगवाई है। इस चौराहे पर रोशनी के लिए हाईमास्ट का उंचा खंभा लगा है। अब इस खंभे के सहारे आए दिन राजनीतिक होर्डिंग पतले तार के सहारे बांध दिए जाते हैं। यहां से भारी वाहन गुजरते हैं। रविवार को इस खंभे के चारों ओर होर्डिंग झोपड़ी की शक्ल में रखे गए,जिनसे आमने सामने से आने वाले वाहन चालक कई बार एक दूसरे से टकराते हुए बढ़े।

केस-3

हाइवे किनारे टिकाया होर्डिंग:
राठी पेट्रोल पंप से नई सब्जी मंडी हाेते हुए हाइवे बीच शहर से गुजरता है। अंबेडकर चौक पर पहले ट्रैफिक सिग्नल लगा हुआ था,अब वह बंद है। रविवार को योजना के प्रचार का होर्डिंग बिजली के खंभे के सहारे ही टिका दिया गया,जिससे भारी वाहनों के बाजू से छोटे वाहनों के आमने सामने से गुजरते समय अनहोनी की आशंका बढ़ गई। कुछ देर बार होर्डिंग हवा में गिरकर जिला सहकारी बैंक के दीवार से जा टिका।

बाक्स में
आंदाेलन की चेतावनी:
इस मामले में अनुसुचित जाति जनजाति संगठन के संभागीय अध्यक्ष राहुल पवारे ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट जारी कर कहा कि जिम्मेदार अधिकारियों को इस पर संज्ञान लेकर इसे तुरंत हटाना चाहिए। ऐसा नहीं करने पर संगठन आंदोलन करेगा। पवारे ने कहा कि आखिर यह कैसे उचित हो सकता है कि जिनके लिखे संविधान से देश चल रहा है,उन महापुरुषों की मूर्तियों को इस तरह से किसी भी योजना के प्रचार प्रसार के लिए ढांक दिया जाए। उन्होंने कहा कि इन्हें नहीं हटाने पर आंदोलन होगा। प्रशासन यह भी सुनिश्चित करे कि भविष्य में ऐसा दोहराव नहीं होगा,इसके लिए नपा सीएमओ या जिम्मेदार अधिकारी हो उस पर कार्रवाई की जाए।

Hindi News/ Harda / महापुरुषों की मूर्तियों के आजू बाजू और हाइवे किनारे ही लगा दिए होर्डिंग,दुर्घटना की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो